कार न्यूज़

रेनो कैप्चर के बाद नई एमपीवी लॉन्च करने की तैयारी

रेनो एमपीवी लॉन्च

रेनो कैप्चर के बाद कंपनी लॉन्च करेगी एक एमपीवी जिसका कोड नेम है रेनो आरबीसी – देगी मारुति एर्टिगा को टक्कर

रेनो कैप्चर 6 नवंबर से भारतीय आॅटो बाजार में लॉन्च हो जाएगी, इसके बाद कंपनी एमपीवी जिसका कोड नेम है रेनो आरबीसी को अगले साल तक लॉन्च करेगी. रेनो आरबीसी को लेकर अभी से कयास लगाए जाने लगे हैं. आॅटोमोटिव इलस्ट्रेटर शोएब कलानिया ने इस एमपीवी का कयासों के आधार पर एक डिजाइन कागज पर तैयार किया है.

अब अगर इस डिजाइन पर गौर करें तो पाएंगे कि रेनो आरबीसी में ग्रिल, हेडलैंप्स और टेल लैंप्स पूरी तौर पर कंपनी के यूरोपियन एमपीवी जैसे कि रेनो सिनिक और रेनो इस्केप के फ्रंट और रियर डिजाइन से प्रभावित है. कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि ये स्मॉल कार के तौर पर पहचान बना सके और टैक्स के मामले में भी इसे भारत में फायदा मिल जाए क्योंकि यहां 4 मीटर कार पर टैक्स कम है. बताया जा रहा है कि रेनो आरबीसी का इंटीरियर बहुत कुछ क्विड की तरह ही कंपनी रखेगी. महिंद्रा XUV500 को टक्कर देने आ रही रेनो कैप्चर, जानिए खासियत

रेनो आरबीसी को CMF-A के मॉडीफाइड प्लेटफार्म CMF-A+ पर तैयार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि न्यू एमपीवी का व्हीलबेस भी क्विड की तुलना में लंबा रखा जाएगा जोकि 2,422 mm के करीब होगा. अब बात इंजन कंफीग्रेशन की करें तो नई एमपीवी कंपनी 1.0-लीटर SCe पेट्रोल इंजन के साथ आॅफर कर सकती है जोकि 68 PS की पावर और 91 Nm का टॉर्क उत्पन्न करेगी. ट्रांसमिशन के तौर पर 5 स्पीड मैनुअल और आॅटोमेटेड मैनुअल का विकल्प कंपनी देगी.

रेनो कैप्चर फोटो गैलरी

बड़ा सवाल ये कि आखिर रेनो आरबीसी को टफ फाइट इंडियन आॅटो मार्केट में किन कारों से मिलेगा. देखा जाए तो इस कार को सबसे ज्यादा डैटसन GO+ एंट्री लेवल एमपीवी और उसके बाद मारुति अर्टिगा से कड़ा मुकाबला होगा. कीमत के बारे में भी कयास लगाया जा रहा है कि नई रेनो आरबीसी की कीमत एक्सशोरूम प्राइस के तौर पर 4.5 लाख रुपये के करीब रहेगी. रेनो को इस कार से भी क्विड की तरह सक्सेस की पूरी उम्मीद है.

Most Popular

To Top