कार न्यूज़

क्रॉसओवर लुक में जल्द नजर आएगी मारुति एर्टिगा; होगी पहले से ज्यादा पावरफुल

Maruti Ertiga Crossover Price in India

नेक्स्ट जेनरेशन मारुति अर्टिगा क्रॉसओवर को शायद अर्टिगा क्रॉस या अर्टिगा एक्स कहा जाएगा

मारुति भारतीय बाजार के लिए नेक्स्ट जेनरेशन अर्टिगा एमपीवी का क्रॉसओवर वर्जन तैयार कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि ये कार भारत में 2019 के बीच में लॉन्च की जाएगी. इस नई क्रॉसओवर को शायद अर्टिगा क्रॉस या अर्टिगा एक्स कहा जाएगा. नई अर्टिगा का एक रेंडरिंग इमेज भी सामने आया है जिससे पता चल रहा है कि मारुति की नई कार कैसी दिखेगी.

सुजुकी एर्टिगा क्रॉसओवर फोटो गैलरी

तस्वीर में दिखाया गया है कि नई मारुति अर्टिगा देखने में ज्यादा मस्क्यूलर है. इस कार को ज्यादा रफ एंड टफ शो करने के लिए कंपनी इसमें चारों ओर क्लैडिंग का इस्तेमाल कर सकती है. इसके अलावा इसमें न्यू फ्रंट एंड रियर बंपर्स होंगे, साथ ही हनीकॉम्ब ग्रिल के साथ बंपर के लुक को भी बदलने की तैयारी है. इन बदलावों के अलावा नई क्रॉसओवर में ग्राउंड क्लीयरेंस उंचा हो सकता है. और पढ़ें – मारुति अर्टिगा क्रॉसओवर ‘YHB’ पर कंपनी कर रही है काम

नई क्रॉसओवर नेक्स्ट जेनरेशन अर्टिगा पर आधारित होगी, इसका मतलब ये है कि नई कार HEARTECT प्लेटफार्म पर तैयार की जाएगी. इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल बलेनो और न्यू डिजायर में भी किया जा चुका है. इस प्लेटफार्म से कंपनी कार का वजन कम रख सकेगी साथ ही उसकी मजबूती से भी कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इसमें हाईक्वालिटी स्टील का प्रयोग होता है. नई अर्टिगा ज्यादा हल्की और फ्यूल एफीशियंट होगी. मारुति वैगन आर 7 सीटर MPV (YJC) की लॉन्च डिटेल्स का हुआ खुलासा

न्यू ​अर्टिगा की तरह इसके क्रॉसओवर में भी पेट्रोल और डीजल इंजन के तमाम रेंज का इस्तेमाल किया जाएगा. पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर का होगा जोकि मारुति सियाज फेसलिफ्ट में इस्तेमाल किया गया था. इस इंजन को सुजुकी ने विकसित किया था जोकि अर्टिगा के 1.4 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन से ज्यादा मजबूत होगा. डीजल इंजन के तौर पर भी 1.5 लीटर का नया यूनिट लगाया जाएगा. डीजल इंजन टर्बोचार्ज्ड होगा.

उम्मीद है कि नई अर्टिगा और इसके क्रॉसओवर कार दोनों में ही मैनुअल और आॅटोमैटिक गेयर बॉक्स पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ आएगा. इस कार में सिटिंग कैपेसिटी सात लोगों की होगी और ये करंट अर्टिगा से ज्यादा लंबी होगी. अनुमान है ​कि क्रॉसओवर की कीमत एमपीवी वर्जन से ज्यादा होगी लेकिन बहुत ज्यादा नहीं.

Most Popular

To Top