बाइक न्यूज़

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500एक्स की स्पाई तस्वीरें सामने आई

Royal Enfield Thunderbird 500X Price

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500एक्स को नई पेंट स्कीम, फ्लैटर हैंडलबार, ब्लैक एलॉय व्हील, नई सीट, मैट ब्लैक फिनिश इंजन और डिस्क ब्रेक के साथ उतारा जाएगा.

रॉयल एनफील्ड अपनी मशहूर बाइक थंडरबर्ड के नए वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई है. इस मॉडल को रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500एक्स के नाम से जाना जाएगा. इस बाइक को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो के पहले लॉन्च कर दिया जाएगा. थंडरबर्ड के इस वेरिएंट को नए कलर स्कीम और नए फीचर्स के साथ उतारा जाएगा. इस बाइक की मदद से कंपनी बजाज डोमिनार 400 जैसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देने की कोशिश में है.

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500एक्स को नई पेंट स्कीम, फ्लैटर हैंडलबार, ब्लैक एलॉय व्हील, नई सीट, मैट ब्लैक फिनिश इंजन और डिस्क ब्रेक के साथ उतारा जाएगा. कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च की कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की है. लेकिन, खबर है कि ये बाइक कंपनी की डीलरशिप पर पहुंच गई है और किसी भी वक्त लॉन्च हो सकती है. माना जा रहा है कि ऑटो एक्सपो के पहले ये बाइक बाज़ार में दस्तक दे देगी. देखें – दुनियाभर की सेलिब्रिटीज को है एनफील्ड का रॉयल क्रेज

रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500एक्स की अनुमानित कीमत 1.95 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है. ये बाइक चार कलर ऑप्शन – इलेक्ट्रिक ब्लू, कैंडी रेड, व्हाइट और येलो में उपलब्ध होगी. सिल्वर फिनिश के अलावा इस बाइक का इंजन और उसका हिस्सा ब्लैक फिनिश दिया गया है. बाइक का राइडिंग पोजिशन काफी आरामदायक है. कंपनी ने इस बाइक में नई एग्जहॉस्ट मफलर भी लगाया है. पढ़ें – रॉयल एनफील्ड ने पेश की दो नई कस्टम बाइक्स

रॉयल एनफील्ड में 499 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा होगा. ये इंजन 27.20 बीएचपी का पावर और 41.30Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है. इस बाइक में इलेक्ट्रिक स्टार्ट, डिस्क ब्रेक लगा होगा. इस बाइक में एबीएस सिस्टम नहीं होगा.

इस बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. कंपनी के दावे के मुताबिक ये बाइक 20-25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. बाइक में 5-स्टेप एडजस्टेबल गैस चार्ज्ड सस्पेंशन, 41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और 19-इंच फ्रंट और 180 इंच रियर एलॉय लगा होगा.

Image Source – Facebook

Most Popular

To Top