कार न्यूज़

प्यूज़ो की 3008 SUV आॅटो एक्सपो में करेगी डेब्यू

Peugeot 3008 India

प्यूज़ो 3008 SUV उस सेगमेंट में एंट्री करेगी जिसमें अभी हुंडई क्रेटा, रेना डस्टर और होंडा बीआरवी हैं.

फ्रांस की आॅटो कंपनी पीएसए ग्रुप ने घोषणा की है कि वह भारत में अपना कारोबार 2020 में शुरू करेगी. कंपनी ने इसके लिए सीके बिड़ला ग्रुप से समझौता किया है. हिंदुस्तान मोटर फाइनैंस कॉरपोरेशन भारत में पीएसए की कार के सेल्स और डिस्ट्रीब्यूशन का काम देखेगी. जबकि AVTEC कार के लिए इंजन तैयार करेगी. कंपनी कार की कीमत भारतीय मार्केट के हिसाब से रहे इसके लिए ज्यादातर कंपोनेंट स्थानीय स्तर पर ही विकसित करेगी.

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्यूज़ो सबसे पहले भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी, प्रीमियम एसयूवी और एक हैचबैक लॉन्च करेगी. भारतीय बाजार के लिए कंपनी का एसयूवी प्यूज़ो 3008 ग्लोबल एसयूवी होगा. ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी एसयूवी को आने वाले 2018 दिल्ली आॅटो एक्सपो में पेश करेगी. जानें – क्या प्यूज़ो 208 भारत में लॉन्च होने वाली है?

फोटो गैलरी 

प्यूज़ो 3008 एसयूवी उस सेगमेंट में एंट्री करेगी जिसमें अभी हुंडई क्रेटा, रेना डस्टर और होंडा बीआरवी हैं. ये एसयूवी एफेक्टिव मॉडुलर प्लेटफार्म पर आधारित होगा जो पीएसए प्यूज़ो सिट्रॉन ने डिजाइन किया है. ये प्लेटफार्म खासतौर पर कॉम्पैक्ट और मिड साइज कारों के निर्माण के लिए डिजाइन किया गया था. इससे फ्रंट व्हील ड्राइव और आॅल व्हील ड्राइव इंजन ट्रांसमिशन अटैच किया जाएगा. इस प्लेटफार्म से तमाम तरह का बॉडी स्टाइल और सस्पेंशन जोड़ा जा सकता है.

प्यूज़ो का ग्लोबल मॉडल पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पेट्रोल मॉडल इंजन से 131PS की पावर जेनरेट करने के लिए 1.2-लीटर का यूनिट लगाया जाएगा. इसके अलावा डीजल इंजन 1.6-लीटर यूनिट का होगा जो 99-120PS की पावर जेनरेट करेगा. इसके अलावा 2.0-लीटर का BlueHDi इंजन भी लगाया जाएगा जिससे 6 स्पीड आॅटोमैटिक गेयर बॉक्स अटैच किया जाएगा.

Source 

Most Popular

To Top