कार न्यूज़

क्या प्यूज़ो 208 भारत में लॉन्च होने वाली है?

प्यूज़ो 208

प्यूज़ो 208 जो देखा गया है उसमें प्योरटेक का बैच दिख रहा है जोकि बताता है कि इस कार में 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है.

इस साल की शुरुआत में फ्रेंच कंपनी ग्रुप पीएसए जो प्यूज़ो और सिट्रोन नाम से कार बनाती है, ने नई दिल्ली की सीके बिड़ला ग्रुप के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की थी. उसी दौरान कंपनी ने इशारा किया था कि 2020 तक वह भारतीय कार बाजार में एक ब्रांड को रीलॉन्च करेगी. पीएसए ने चेन्नई को अपना असेंबली और प्रोडक्शन हब के तौर पर भी चुन लिया था जहां भारत में लॉन्च होने वाली कार का निर्माण किया जाना है. चेन्नई में ही सीके बिड़ला ग्रुप अपना प्लांट चला रही है जहां वह मित्सुबिसी एसयूवी का निर्माण किया जा रहा है.

प्यूज़ो उस दौरान भी खबर में आई थी जब इसने सीके बिड़ला की कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स से एम्बेस्डर ब्रांड का अधिग्रहण कर लिया था. भले ही कंपनी एम्बेस्डर को एक बार फिर बदलाव के साथ बाजार में उतारे या न उतारे लेकिन इस कार निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में आने की तैयारी पहले ही शुरू कर दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि एक तस्वीर एक आॅटो न्यूज वेबसाइट द्वारा जारी किया गया है जिसमें मुंबई की सड़क पर 2017 प्यूज़ो 208 मॉडल की कार दौड़ रही है.

Peugeot 208 India spied front

प्यूज़ो 208 को कंपनी ने 2012 में लॉन्च किया था. हालांकि इस कार को 2015 में भी भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. आप जिस कार को इस तस्वीर में देख रहे हैं वह 208 का 2016 फेसलिफ्ट वर्जन है. प्यूज़ो के लिए अभी भारत में बाजार स्थापित करने में वक्त लगेगा.

इसलिए जो तस्वीर आप देख रहे हैं वो हो सकता है कि निजी तौर पर किसी ने इस कार को इम्पोर्ट किया होगा या फिर कंपनी ने ही इस कार के माध्यम से डाटा कलेक्शन शुरू किया होगा. प्यूज़ो 208 जो देखा गया है उसमें प्योरटेक का बैच दिख रहा है जोकि बताता है कि इस कार में 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है.

Peugeot 208 India spied rear

पूरी दुनिया में प्यूज़ो 208 तीन प्योरटेक इंजन आॅप्शन के साथ आ रही है. पहला 1.0 लीटर और 68पीएस इंजन के साथ, दूसरा 1.2 लीटर 82पीएस इंजन पावर के साथ और तीसरा टर्बोचार्ज्ड 1.2 लीटर इंजन और 110पीएस पावर के साथ उपलब्ध है. ट्रांसमिशन की बात करें तो ये 5 स्पीड गेयरबॉक्स के साथ इंजन से अटैच है. 2017 मॉडल में भी यही कंफीग्रेशन आने की संभावना है.

Source 

Most Popular

To Top