Ola Electric Car
कार न्यूज़

S1 Electric Scooter के बाद ओला उतारेगी Electric Car, जानिए कब तक होगी लॉन्च

ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को बेंगलुरू स्थित ग्लोबल डिजाइन सेंटर में डिजाइन करेगी। इसके अलावा कंपनी टाटा के कुछ डिजाइनर्स से भी अपने इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट को लेकर बातचीत कर रही है।

ओला भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो को लॉन्च कर चुकी है। इसे दो वेरिएंट्स एस1 और एस1-प्रो में पेश किया है जिनकी प्राइस क्रमश:  99,999 रुपये और 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है वहीं जिन राज्यों में भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीद पर सब्सिडी दी जा रही है वहां ये काफी अफोर्डेबल कीमतों पर उपलब्ध है। यदि आप दिल्ली,राजस्थान,गुजरात जैसे ईवी पर सब्सिडी देने वाले राज्यों में रहते हैं तो आपके राज्य में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस यहां चेक करें। 

Ola Electric Car 2

ओला ई-स्कूटर के लॉन्च इवेंट के दौरान ओला के चेयरमैन भाविश अग्रवाल ने इस बात की ओर इशारा किया कि उनकी कंपनी आने वाले दो सालों के अंदर एक इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च कर सकती है। ओला की इस अपकमिंग कार के की जानकारी से कुछ समय बाद पर्दा उठाया जाएगा। ये मेड इन इंडिया कार इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इसका डिजाइन मार्डन होगा और ये लिमिटेड रेंज वाली कॉम्पैक्ट कार होगी। कंपनी इसे अफोर्डेबल कीमत पर लॉन्च कर सकती है। 

ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को बेंगलुरू स्थित ग्लोबल डिजाइन सेंटर में डिजाइन करेगी। इसके अलावा कंपनी टाटा के कुछ डिजाइनर्स से भी अपने इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट को लेकर बातचीत कर रही है। ओला के ग्लोबल डिजाइन सेंटर में कलर,मैटेरियल्स और फिनिश लैब होंगी और यहां क्ले मॉडल्स भी तैयार किए जा सकेंगे। इसके अलावा कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के साथ कस्टमर्स को होम चार्जर जैसी सुविधाएं भी दे सकती है। 

फिलहाल कंपनी का प्रमुख लक्ष्य पूरे देश में हायपरचार्जर नेटवर्क को स्थापित करना है। कंपनी भारत में अपना बेहतरीन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए 400 शहरों में 1,00,000 चार्जिंग पॉइन्ट्स लगाएगी। इस तरह से ये दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग नेटवर्क बन जाएगा। ओला ने भारत के ​तमिलनाडू राज्य में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट तैयार किया है। इस प्लांट में हर साल करीब 10 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किए जा सकते हैं। अभी कंपनी प्रति वर्ष यहां 2 मिलियन स्कूटर्स का उत्पादन करेगी। 

S1 Electric Scooter के बाद ओला उतारेगी Electric Car, जानिए कब तक होगी लॉन्च
To Top