MG Astor India Launch
ऑटो इंडस्ट्री

एमजी Astor से लेकर टाटा Timero सितंबर में लॉन्च होंगी ये 4 New Car

देश में अब फेस्टिवल सीजन की शुरूआत होने को है और ये वो मौका होता है जब ऑटो इंडस्ट्री की ओर से नए प्रोडक्ट बाजार में उतारे जाते हैं। 

देश में अब फेस्टिवल सीजन की शुरूआत होने को है और ये वो मौका होता है जब ऑटो इंडस्ट्री की ओर से नए प्रोडक्ट बाजार में उतारे जाते हैं। सितंबर के महीने में भारत में कुछ नई कारें लॉन्च की जाएंगी जिनमें हैचबैक से लेकर एसयूवी तक शामिल है। यदि आप अगले महीने नई कार लेने की प्लानिंग कर रहें है तो एकबार आपको ये लिस्ट जरूर देखनी चाहिए:

फोक्सवैगन TAIGUN

VW Taigun Bookings

फोक्सवैगन की मिड साइज एसयूवी टाइगन को सितंबर के तीसरे सप्ताह तक लॉन्च किया जाएगा। इच्छुक ग्राहक इस कार को कंपनी की ऑथोराइज्ड डीलरशिप के जरिए टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। ये कार भारत में बने MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है जिसपर कुशाक एसयूवी को भी तैयार किया गया है। टाइगन में इंजन और गियरबॉक्स,बॉडी पैनल्स और फीचर्स कुशाक एसयूवी से लिए गए हैं हालांकि फिर इन दोनों एसयूवी कारों का डिजाइन एकदूसरे से अलग नजर आएगा। 

नई फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी में दो तरह के टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे जिनमें से पहला ऑप्शन 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टीएसआई इंजन होगा जो कि 115 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा वहीं दूसरा ऑप्शन 1.5 लीटर 4 सिलेंडर इंजन होगा जो 150 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। दोनों इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन स्टैंडर्ड देगी। वहीं 1.0 टीएसआई इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक जबकि 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक की भी चॉइस रखी जाएगी।

एमजी ASTOR

MG Astor ZS Petrol

सितंबर 2021 में एमजी मोटर्स की ओर से एक मिड साइज एसयूवी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। ये कार यहां एमजी एस्टर के नाम से उतारी जा सकती है। ये कार जेडएस ईवी का ही पेट्रोल मॉडल है। इस नई एसयूवी के साथ ही ब्रांड के नए आईटी सिस्टम का भी डेब्यू होगा जिसमें जिओ की इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाएगी। इस कार में काफी सारे फीचर्स जेडएस ईवी से ही लिए जाएंगे। हालां​कि इसके डिजाइन में छोटे मोटे बदलाव भी देखने को मिलेंगे और इंटीरियर को भी अपग्रेड किया जाएगा। इस कार में बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ी पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

एमजी एस्टर का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस से होगा। इस नई एमजी कार में दो तरह के पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस रखी जा सकती है। जहां इसका 120 बीएचपी की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन का आउटपुट 163 बीएचपी और 230 एनएम होगा। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। 

टाटा TIMERO

Tata HBX Timero

टाटा मोटर्स एचीएक्स कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन मॉडल सितंबर या अक्टूबर तक मार्केट में उतारेगी। ये एक नई माइक्रो एसयूवी कार होगी जिसे मार्केट में टाटा टिमेरो नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी से होगा। नई टिमेरो अल्फा मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसपर ऑल्ट्रोज हैचबैक भी तैयार हुई है। 

नई टाटा टिमेरो में टियागो और ऑल्ट्रोज से फीचर्स लिए गए हैं। इन फीचर्स में 7-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पार्ट-डिजिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, आदि। इस छोटी एसयूवी कार में  1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा जो 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की एडिशनल चॉइस भी दी जा सकती है 100 बीएचपी के करीब पावर देगा। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

न्यू जनरेशन मारुति CELERIO

Celerio

मारुति सुजुकी सिलेरियो के न्यू जनरेशन मॉडल को सितंबर 2021 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस कार की काफी तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो चुकी है। ये लाइटवेटेड हार्टटेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसपर एस प्रेसो भी बनी है। नई सिलेरियो का इंटीरियर एकदम नया होगा जहां एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयिरिंग व्हील जैसे फीचर्स मौजूद होंगे। वहीं इसमे रिवर्स पार्किंग सेंसर, कीलेस एंट्री, एबीएस और ईबीडी और मल्टीपल एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद होंगे। 

नई सिलेरियो में 67 बीएचपी की पावर देने वाले 1.0 लीटर 3 सिलेंडर के10 पेट्रोल और 83 बीएचपी की पावर देने वाले 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल की चॉइस दी जाएगी। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस भी दी जाएगी। 

एमजी Astor से लेकर टाटा Timero सितंबर में लॉन्च होंगी ये 4 New Car
To Top