Nissan MPV
कार न्यूज़

निसान उतारेगी 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली 7-Seater MPV: रिपोर्ट

मैग्नाइट को मिली अपार सफलता के बाद निसान लाएगी अफोर्डेबल एमपीवी कार

अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद निसान अपना पोर्टफोलियो को एक्सपेंड करने की प्लानिंग कर रही है। इसके लिए कंपनी एक नई 7-सीटर एमपीवी तैयार कर रही है जिसकी प्राइस 10 लाख रुपये से भी कम रखी जा सकती है। 

हालांकि इस कार की ज्यादा डीटेल्स बाहर नहीं आई है मगर माना जा रहा है कि ये कार रेनो ट्राइबर की तर्ज पर डिजाइन की जा सकती है । इसे CMF-A platform के मॉडिफाइड वर्जन पर तैयार किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म पर मैग्नाइट और रेनो काइगर एसयूवी भी तैयार की जा चुकी है। 

Nissan Magnite

ना केवल इसे मैग्नाइट वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा बल्कि इस 7-seater Nissan MPV इंटीरियर और फीचर्स भी मैग्नाइट जैसे हो सकते हैं। इस नए मॉडल में ट्राइबर एमपीवी की तरह फ्लेक्सिबल सीटिंग ऑप्शंस मिलेंगे। वहीं इसमें कुछ एडिशनल फीचर्स भी दिए जा सकते हैं जो ट्राइबर में नहीं दिए गए हैं। 

नई 7-सीटर निसान एमपीवी में मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी वाले इंजन ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। इनमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल शामिल है। जहां ये नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क करने में सक्षम है तो वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन का आउटपुट 99 बीएचपी और 140 एनएम है। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी जा रही है। 

मैग्नाइट को मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स

मार्केट में इस समय निसान मैग्नाइट को कस्टमर्स से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। दिसंबर 2020 में लॉन्च हुई मैग्नाइट की 72000 युनिट्स बुक हो चुकी है। वहीं कंपनी ने 11 महीनों के अंदर 30,000 कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी भी दे चुकी है। इस एसयूवी पर 3 से 6 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। निसान के पास इस कार की 42,000 युनिट्स पेंडिंग चल रही है और ये आंकड़ा अब बढ़ता जा रहा है। 

निसान उतारेगी 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली 7-Seater MPV: रिपोर्ट
To Top