Mahindra Thar 5 Door Launch
कार न्यूज़

पहली बार नजर आई Mahindra Thar 5 Door, जानिए कब तक होगी लॉन्च

3 डोर थार से ज्यादा स्पेशियस और फैमिली के लिए एक प्रैक्टिकल एसयूवी साबित होगी ये

2020 मेें महिंद्रा ने थार एसयूवी का न्यू जनरेशन मॉडल लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से ही ये कार कंपनी के लिए काफी हिट प्रोडक्ट साबित हुई है। लॉन्च के बाद से अब तक थार को 75000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग के आंकड़े मिल चुके है। इस कार की ज्यादा डिमांड होने से इसका वेटिंग पीरियड भी लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं पार्ट्स शॉर्टेज के चलते भी इस कार का प्रोडक्शन धीमा चल रहा है। 

महिंद्रा ने अब तक 30,000 कस्टमर्स को नई थार की डिलीवरी दे चुकी है। वहीं कुछ कस्टमर्स अभी ऐसे भी है जिन्होनें इस कार को पिछले साल बुक कराया था मगर उन्हें अब तक इसकी डिलीवरी नहीं मिल पाई है। मगर अब पार्ट्स की शॉर्टेज होने के चलते इसका वेटिंग पीरियड और ज्यादा बढ़ सकता है। महिंद्रा ना सिर्फ अपना प्रोडक्शन बढ़ाने में जुटी है बल्कि वो न्यू जनरेशन स्कॉर्पियो और थार के 5 डोर मॉडल भी तैयार कर रही है। 

5-door Thar Spied

2023 महिंद्रा Thar 5 Door SUV

महिंद्रा थार के इस 5 डोर वर्जन को हाल ही में स्पॉट किया गया है। हालांकि स्पाय शॉट्स में ये मॉडल पूरी तरह से कवर किया हुआ नजर आ रहा है। जो थार एसयूवी इस ब्लैक कलर के कपड़ें में कवर की हुई नजर आ रही है वो थार के मौजूदा मॉडल से लंबी दिखाई दे रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि 2023 में लॉन्च होने वाया ये मॉडल थार 5 डोर एसयूवी है। 

महिंद्रा का मानना है कि 3 डोर थार केवल एक सीमित वर्ग को ही अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। ऐसे में कंफर्टेबल सीट्स के साथ ज्यादा केबिन साइज वाली लाइफस्टाइल एसयूवी चाहने वालों के लिए महिंद्रा 5 डोर थार ला रही है। इसमें कंपनी 3 डोर थार की तरह 
एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एमआईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रूफ-माउंटेड स्पीकर, क्रूज़ कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स देगी। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल-स्टार्ट कंट्रोल, हिल डिसेंट, ईएसपी, आईएसओफिक्स चाइल्ड माउंट और रोल-ओवर मिटिगेशन जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। वहीं नई थार 5 डोर में एक्सयूवी700 की तरह एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। नई 5 डोर थार में 3 डोर वाले ही इंजन ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। हालांकि इसमें इंजन को ज्यादा पावर देने के हिसाब से ट्यून किया जा सकता है। पावर ट्रांसमिशन के तौर पर इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दिया जाएगा। इसमें लो रेंज ट्रांसफर बॉक्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। बता दें कि 3 डोर महिंद्रा थार की प्राइस 12.78 लाख रुपये से लेकर 15.08 लाख रुपये के बीच है। 3 डोर मॉडल के मुकाबले 5 डोर मॉडल की प्राइस 1 से 2 लाख रुपये ज्यादा रखी जा सकती है। नई थार 5 डोर का मुकाबला मारुति जिम्नी 5 डोर से होगा जो इस साल मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।

Source

पहली बार नजर आई Mahindra Thar 5 Door, जानिए कब तक होगी लॉन्च
To Top