BSA Gold Star Launch
बाइक न्यूज़

BSA ने उठाया अपनी कमबैक बाइक से पर्दा, भारत में टेस्टिंग हुई शुरू

रॉयल एनफील्ड की 650 सीसी बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी ये रेट्रो स्टाइल्ड बीएसए बाइक

सोशल मीडिया के जरिए कुछ दिनों पहले BSA Motorcycles ने भारत में अपनी वापसी का ऐलान किया था। ये खबर खुद महिंद्रा सुप्रीमो आनंद महिंद्रा ने रीट्वीट की थी और अब इस कंपनी ने अपनी वापसी के साथ पेश की जाने वाली पहली बाइक से पर्दा उठा दिया है। Birmingham Small Arms BSA क्लासिक लिजेंड्स की ओनरशिप में अपनी न्यू जनरेशन बाइक लॉन्च करेगी। 

BSA Goldstar 650 नाम से की जा सकती है लॉन्च

BSA Gold Star

इस नई बीएसए मोटरसाइकल को भारत में गोल्डस्टार 650 नाम से लॉन्च कर सकती है। 4 से 12 दिसंबर के बीच ब्रिटेन के बर्मिंघम में आयोजित होने वाले मोटरसाइकिल लाइव शो में इस पब्लिक डिस्प्ले केे लिए रखा जाएगा। बीएसएस गोल्ड स्टार 650 में 650 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा और यूनाइटेड किंगडम में ये बाइक Royal Enfield 650 की दोनों क्ररुजर बाइक्स को कड़ी टक्कर देगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1970 में बीएसए मोटरसाइकिल कंपनी बंद हो गई थी। मगर महिंद्रा की सहयोगी कंपनी क्लासिक लिजेंड्स 2016 में इसे फिर से सक्रिया किया जो अब इंटरनेशनल मार्केट्स के लिए बाइकें तैयार करेगी। क्लासिक लिजेंड्स ने 28 करोड़ रुपये में बीएसए का अधिग्रहण किया है। 

भारत में टेस्टिंग शुरू

BSA Gold Start Features

बीएसए ने अपनी बाइक्स की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है जिन्हें पुणे में स्पॉट किया जा चुका है। कंपनी अपने पीथमपुर प्लांट में अगले साल से इनका प्रोडक्शन शुरू करेगी। यहां से फिर इन बाइक्स को विदेशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल में ओल्ड स्कूल राउंडेड हेडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स,एलईडी टेललाइट्स,चौड़े हैंडलबार्स और टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक दिया जाएगा। इस मोटरसाइकल में चौड़े फेंडर्स,पिरेली टायरों में रैप किए गए नए स्पोक्ड व्हील्स जैसे एलिमेंट्स दिए जाएंगे। इसकी बॉडी,हेडलैंप्स,फ्यूल टैंक,इंजन केसिंग और एग्जॉस्ट पाइप पर क्रोम ट्रीटमेंट दिया गया है। इसमें लार्ज सिंगल पीस सीट ​दी जाएगी वहीं राइडर को एक अपराइड पोजिशन मिलेगी। 

BSA Gold Star instrument

इस बाइक में 650 सीसी इंजन दिया जा सकता है जो 47 एचपी की पावर और 40 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। ये लिक्विड कूल्ड इंजन अपकमिंग एमिशन स्टैंडर्ड्स के अनुरूप होगा। इस बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर पर ड्युअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड दिया जाएगा। इस नई बीएसए बाइक को सबसे पहले यूके में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद ये शायद भारत में भी लॉन्च की जा सकती है। 

BSA ने उठाया अपनी कमबैक बाइक से पर्दा, भारत में टेस्टिंग हुई शुरू
To Top