कार न्यूज़

भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार नोट ई पावर हैचबैक को लाने की तैयारी में निसान

निसान नोट ई-पावर

कंपनी का दावा है कि निसान नोट ई-पावर भारतीय खरीदारों के लिए एक बेहतर विकल्प होगी।

एक ओर जहां सरकार का लक्ष्य 2030 तक भारत में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री का है जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक वाहन का इस्तेमाल कर सकें और उससे भारत प्रदूषण मुक्त हो। सरकार के इस फैसले के आते ही कई कार निर्माता भारत में विकल्प तलाशने लगे है। जापानी कार निर्माता कंपनी, निसान भी भारत के लिए निसान नोट ई-पावर हैचबैक कार का मूल्यांकन कर रहा है।

निसान ने बताया कि नोट ई-पावर हैचबैक एक बिजली चालित कार होगी, जिस पर एक छोटा 1198 सीसी का पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा। कंपनी का दावा है कि यह भारतीय खरीदारों के लिए एक बेहतर विकल्प होगी। पढ़ें – किक्स होगी निसान इंडिया की अगली कॉम्पैक्ट एसयूवी

निसान नोट ई-पावर फोटो गैलरी 

इस बारे में निसान मोटर कंपनी के ग्लोबल मार्केटिंग और सेल्स डैनियल स्लिमाची ने कहा है कि ई-पावर प्रौद्योगिकी भारतीय ग्राहक के लिए बहुत सुविधाजनक होगी। हमने भारत में हमारी टीम से इसके लिए एक अध्ययन के लिए सिफारिश की है। बता दें कि निसान नोट ई-पावर 2016 में जापान में लॉन्च हुई थी। यह हैचबैक बैटरी स्टेशन पर बिना चार्ज किए भी चल सकता है। इलेक्ट्रिक चार्जिंग पावर स्टेशन का अब तक स्थापित न होने के कारण यह एक विस्तृत और व्यवहार्य विकल्प है। देखें – 2018 निसान माइक्रा की तस्वीरें और डिटेल्स

कीमत
हाल ही नई जेनरेशन निसान लीफ का ग्लोबल प्रीमियर किया। जापानी और अमेरिकी बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 29,990 डॉलर यानी 19.15 लाख रुपये रखी गई है। भारत में इसकी कीमत 25 से 30 लाख के बीच में मानी जा रही है।

लॉन्चिंग डेट
कंपनी इस कार की डिलिवरी भी इसी साल के अंत तक शुरू कर दी जाए। हालांकि भारत में यह नई जेनरेशन कार निसान लीफ 2018 और 2019 में पेश होगी।2017 में निसान नोट ई-पावर कार पहले छमाही तक बिकने वाली कारों में सबसे आगे है। जापान में इसकी सफलता ने कंपनी को भारत में भी उम्मीदें जगा दी है।

Source

Most Popular

To Top