कार न्यूज़

GST के चलते हुंडई ने बढ़ाई वरना और क्रेटा की कीमतें

2017 Hyundai Creta

हुंडई ने कारों की कीमतों में 2 से 5 फीसदी तक का इजाफा किया है, जो 11 सितंबर की खरीद से लागू हो गईं हैं.

एक और फेस्टिव सीजन नजदीक आ गया है और दूसरी और हुंडई ने अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने का एलान कर दिया है। आपको बता दें कि जब GST काउंसिल ने सेस बढ़ाने की घोषणा की थी, तब हुंडई मोटर्स उन कार निर्माता कंपनियों में से एक थी जिन्होंने इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाई थी।

कंपनी ने यह तक कह दिया था कि लगातार बदल रहे नियमों के कारण भारत में निवेश और प्रोडक्ट लाइन-अप प्रभावित होगा जिसके कारण न चाहकर भी उन्हें अपनी कारों की कीमतें बढ़ानी ही होंगी। फोटो गैलरी – नई हुंडई वरना की एक्टीरियर और इंटीरियर डिटेल्स्

लेकिन सेस बढ़ जाने के कारण हुंडई को भी अपनी कार की कीमतों में इजाफा करना पड़ा है। कंपनी ने i20, Verna, Creta, Elantra और Tucson जैसी कारों के दाम बढ़ा दिए हैं। हालांकि कंपनी ने बताया कि ग्रैंड आई10 और नई Xcent जैसी कारों की कीमतें जस की तस रखी गई हैं। जानिए – क्या हैं खूबियां नई हुंडई क्रेटा में 

हुंडई ने कारों की कीमतों में 2 से 5 फीसदी तक का इजाफा किया है, जो 11 सितंबर की खरीद से लागू हो गईं हैं। नई हुंडई वरना की कीमत 29,090 रुपए बढ़ गए हैं जबकि हुंडई क्रेटा की कीमत में 20,900 – 55,375 रुपए का इजाफा हुआ है। यही नहीं रिपोर्ट की मानें तो हुंडई Elantra की कीमत में 50,312 – 75,991 रुपए का इजाफा हुआ है।

हुंडई Tucson की कीमत में 64,828 – 84,867 रुपए का इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि हुंडई की कार को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और लगता है कि इसकी कीमत बढ़ने से भी लोगों को कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Most Popular

To Top