कार न्यूज़

नए फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुई नई निसान माइक्रा, कीमत 5.99 लाख रुपये

New Nissan Micra facelift

2017 निसान माइक्रा में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन लगा हुआ है।

2017 निसान माइक्रा भारत में कुछ नए फीचर के साथ लॉन्च हो गई है। माइक्रा की शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली ) है जो कि XL CVT वैरिएंट के लिए है, dCi XL कंफर्ट वैरिंएट की कीमत 7.23 रुपये होगी।

वैरिएंट के हिसाब से नई माइक्रा की कीमत
माइक्रा एक्सएल सीवीटी: 5.9 9 लाख
माइक्रा एक्सवी सीवीटी (नारंगी): 6.95 लाख
माइक्रा एक्सवी सीवीटी: 6.95 लाख
माइक्रा डीसीआई एक्सएल: 6.62 लाख
माइक्रा डीसीआई एक्सएल कंफर्ट (नारंगी): 7.23 लाख
माइक्रो डीसी एक्सएल कंफर्ट : 7.23 लाख पढ़े – किक्स होगी निसान इंडिया की अगली कॉम्पैक्ट एसयूवी

एक्टीरियर
कार के एक्टीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। डिजाइन की बात करें तो निसान माइक्रा के फ्रंट में कंनपी की पारंपरिक V-मोशन ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसका कर्वी लुक्स दिया गया है जो काफी इम्प्रेस करता है। वहीं कार की लम्बाई और चौड़ाई को थोड़ा बढ़ाया गया है जिसकी मदद से अब यह थोड़ी ज्यादा बड़ी लगी है। नई माइक्रा को रेनो-निसान वाले CMF-B प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि नई माइक्रा में रेन सेंसिंग वाइपर्स और आॅटोमेटिक हेडलैंप सहित सभी खास फीचर कार के टॉप वैरिएंट में मिलेंगे।

नई निसान माइक्रा

इंजन
पेट्रोल वैरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में उतारा जाएगा जो CVT गेयरबॉक्स से लैस होगा। डीजल वैरिएंट 1.5 लीटर dCi इंजन मैनुअल गेयरबॉक्स के साथ आएगा । माइलेज के तौर पर नई माइक्रा की पेट्रोल कार 19.34 किमी प्रति लीटर और डीजल कार 23.08 किमी प्रति लीटर चलेगी.

2017 निसान माइक्रा की माइलेज
नई 2017 अपडेटेड माइक्रा ARAI certified के मुताबिक पेट्रोल में 19.34 kmpl और डीजल में 23.08 का माइलेज देती है।

2017 निसान माइक्रा के फीचर
कुल मिलाकर डिजाइन और लेआउट कार का नहीं बदला गया है। लेकिन कुछ नए फीचर डाले गए हैं जो कार को शानदार बना रहे हैं। नई कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और भी बहुत कुछ नया होगा। पढ़े – लीफ होगी निसान इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार

मुकाबला
भारत में कार का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10, आई20, फोर्ड फिगो, मारुति स्विफ्ट और बलेनो, से होगा। नई माइक्रा का डिजायन मौजूदा माइक्रा से ज्यादा स्पोर्टी और बोल्ड है।

Most Popular

To Top