ऑटो इंडस्ट्री

निसान की गाड़ियां जनवरी से हो जाएंगी महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमत

निसान मोटर इंडिया ने इस बढ़ोतरी पर बयान जारी कर कहा है कि ऐसा करना कंपनी के लिए ज़रूरी हो गया था. कंपनी ने इसके पीछे बढ़ते प्रोडक्शन कॉस्ट का हवाला दिया है.

निसान इंडिया 1 जनवरी 2018 से भारत में उपलब्ध अपनी सभी कार मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी ने 1 जनवरी से 15,000 रुपये तक के इज़ाफे का ऐलान किया है. निसान के साथ साथ नई कीमतें डैटसन की कारों पर भी लागू होंगी. ये बढ़ोतरी वेरिएंट के मुताबिक की जाएगी.

निसान मोटर इंडिया ने इस बढ़ोतरी पर बयान जारी कर कहा है कि ऐसा करना कंपनी के लिए ज़रूरी हो गया था. कंपनी ने इसके पीछे बढ़ते प्रोडक्शन कॉस्ट का हवाला दिया है. भारत में निसान के 5 मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध हैं जिनमें निसान माइक्रा, निसान माइक्रा एक्टिव, निसान सनी, निसान टेरानो और निसान जीटी-आर शामिल है.

पढ़ें – 2018 में लॉन्च होगी निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स, यहाँ जानें 

फिलहाल, निसान माइक्रा और माइक्रा एक्टिव की एक्स-शोरूम कीमत 4.60 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये के बीच, निसान सनी सेडान की एक्स-शोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये, निसान टेरानो एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 9.91 लाख और निसान की सुपरकार जीटी-आर की एक्स-शोरूम कीमत 2.08 करोड़ रुपये है.

निसान भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की भी तैयारियों में जुटी है. कंपनी बहुत जल्द अपनी ग्लोबल कार लीफ हैचबैक और निसान ई-नोट को जल्द लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कंपनी 2018 में किक्स को लॉन्च करेगी.

पढ़ें – निसान नोट हैचबैक हो सकती है भारत में लॉन्च

निसान की आने वाली कारों की तस्वीरें – गैलरी

Most Popular

To Top