New Tata Tigor EV
कार न्यूज़

नई टाटा Tigor EV की 350km हो सकती है सिंगल चार्ज रेंज, 31 अगस्त को होगी लॉन्च

कुछ टाटा ​डीलरशिप्स पर टिगॉर ईवी फेसलिफ्ट का स्टॉक पहुंचना शुरू कर दिया गया है और वहीं से ही इसकी रेंज को लेकर कुछ जानकारियां बाहर आई हैं। 

टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक के फेसलिफ्ट वर्जन को इंडियन मार्केट में 31 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा। ये टाटा मोटर्स की जिप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी से लैस होने वाली दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। इस टेक्नोलॉजी के कारण ये नई सेडान पहले से ज्यादा रेंज देगी और इसकी परफॉर्मेंस में भी काफी इंप्रूवमेंट देखने को मिलेगा। 

Tata Tigor EV Spied

टाटा ने टिगोर इलेक्ट्रिक 2021 मॉडल को लेकर काफी कुछ जानकारियां दे दी हैं। इसमें 75 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 26 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जाएगा। हालांकि ऑफिशियली कंपनी ने इसकी रेंज को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

कुछ टाटा ​डीलरशिप्स पर टिगॉर ईवी फेसलिफ्ट का स्टॉक पहुंचना शुरू कर दिया गया है और वहीं से ही इसकी रेंज को लेकर कुछ जानकारियां बाहर आई हैं। टिगॉर इलेक्ट्रिक की एक फोटो में 59 प्रतिशत बैट्री चार्जिंग लेवल दिखाई दे रहा है जहां 204 किलोमीटर की रेंज बची होना भी डिस्प्ले हो रहा है। ऐसे में इसे यदि आसान तरीके से कैलकुलेट किया जाए तो फुल बैट्री चार्ज होने पर ये कार करीब 345 किलोमीटर की रेंज देगी। यदि इसकी सिंगल चार्ज रेंज यही हुई तो इस मामले में ये कार टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक को भी काफी पीछे छोड़ देगी। बता दें कि अभी टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की सिंगल चार्ज रेंज 312 किलोमीटर है। 

Tata Tigor EV Range

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक की रेंज को लेकर काफी विवाद सामने आते रहें हैं जहां काफी कस्टमर्स ने इस बात की शिकायत की थी की कंपनी द्वारा किए गए दावे के अनुसार ये कार इतनी रेंज नहीं देती है। हालांकि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की रेंज मौसम,ट्रैफिक,सड़कों की कंडीशन और ड्राइविंग ​स्टाइल पर भी काफी निर्भर करती है। कुल मिलाकर इतना तो कहा ही जा सकता है कि टिगॉर इलेक्ट्रिक कार कम से कम 300 किलोमीटर की रेंज देने में तो सक्षम होगी ही जिसे काफी अच्छा माना जा सकता है। 

इस नई इलेक्ट्रिक सेडान में CCS2 चार्जिंग स्टैंडर्ड दिया जाएगा। अपकमिंग टाटा टिगोर ईवी फेसलिफ्ट में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया जाएगा और ये 1 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। नई टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक की प्राइस 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है जो टाटा नेक्सन से सस्ती पड़ेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाइगॉर इलेक्ट्रिक का पिछला मॉडल पहले फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए ही उपलब्ध था मगर कंपनी ने उसे भी फेसलिफ्ट अपडेट देते हुए टाटा एक्सप्रेस-टी नाम से लॉन्च कर दिया है। टिगोर इलेक्ट्रिक का ये अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल प्राइवेट कस्टमर्स के लिए उपलब्ध रहेगा। 

नई टाटा Tigor EV की 350km हो सकती है सिंगल चार्ज रेंज, 31 अगस्त को होगी लॉन्च
To Top