Tata XPres-T EV
कार न्यूज़

टाटा ने Tigor EV के फेसलिफ्ट मॉडल Xpres-T EV से उठाया पर्दा – 10 Key Points

कंपनी ने कहा है कि उन्होनें फ्लीट ऑपरेटर्स की स्पेशल डिमांड को पूरा करने के लिए नया ‘XPRES’ नाम का ब्रांड भी शुरू किया है। इस ब्रांड के तहत लॉन्च की जाने वाली अब हर कार पर  ‘Xpres’ logo नजर आएगा।

टाटा मोटर्स ने अपनी टिगॉर सेडान के इलेक्ट्रिक वर्जन टिगॉर ईवी को नया अपडेट दे दिया है। ये कार केवल फ्लीट ऑपरेटर्स को ही बेचने के मकसद से तैयार की गई है। पूरे देश में नई टाटा Xpres-T EV की ऑफिशियल बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। 

-कंपनी ने कहा है कि उन्होनें फ्लीट ऑपरेटर्स की स्पेशल डिमांड को पूरा करने के लिए नया ‘XPRES’ नाम का ब्रांड भी शुरू किया है। इस ब्रांड के तहत लॉन्च की जाने वाली अब हर कार पर  ‘Xpres’ logo नजर आएगा।

-2021 टाटा टिगॉर ईवी या Xpres-T EV प्री फेसलिफ्ट मॉडल की तरह दो वेरिएंट– XM+ और XT+ में उपलब्ध रहेगी जिसके दो वर्जन Standard और Extended Range उपलब्ध रहेंगे। इन दोनों वेरिएंट्स की प्राइस क्रमश:9.75 लाख एवं 9.90 लाख रुपये रखी जा सकती है । इसके मौजूदा मॉडल की प्राइस भी इतनी ही है मगर ये एक अन्य वेरिएंट XE+ मे भी उपलब्ध थी जो अब बंद हो चुका है। 

Tata Tigor EV XPres-T

-इसके स्टैंडर्ड वर्जन में 16.5 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है वहीं एक्सटेंडेड रेंज वेरिएंट में 21.5 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है। 

-इसकी बैट्रियों के जरिए 70 वोल्ट के तीन फेज वाली इंडक्शन मोटर को पावर मिलेगी जो 41 बीएचपी एवं 105 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगी। 

-एआरएआई की ओर से इस कार के एक्सटेंडेड वर्जन की रेंज 213 किलोमीटर जबकि स्टैंडर्ड वर्जन की रेंज 165 किलोमीटर बताई गई है। 

-2021 टाटा टिगॉर ईवी फेसलिफ्ट के स्टैंडर्ड मॉडल को फास्ट चार्जर की मदद से 90 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा जबकि इसके एक्सटेंडेड रेंज मॉडल को इसी काम के लिए 110 मिनट लगेंगे। 

-टाटा Xpres-T EV में 14-इंच स्टील व्हील, एलईडी टेललैंप, पावर विंडो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक Harman audio system , इको और स्पोर्ट ड्राइव मोड्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्युअल एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर दिए गए हैं। 

-इसके टॉप वेरिएंट XT+ में एक्सक्लूसिव फीचर्स के तौर पर रिमोट लॉकिन्ग,मिरर्स के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर्स और 14 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

-टाटा की इस इनेक्ट्रिक कार में हुए कॉस्मैटिक अपडेट्स की बात करें तो इसमें ट्राय एरो पैटर्न वाली फ्रंट ग्रिल दी गई है जिसके अंदर ही कार को चार्ज करने का सॉकेट भी मौजूद है। इसे एक इलेक्ट्रिक कार शो करने के लिए कंपनी ने कुछ जगहों पर ब्लू कलर की हाइलाइटिंग भी की है। 

-इस कार के इंटीरियर में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। इसका केबिन लेआउट और फीचर्स टिगॉर सेडान के स्टैंडर्ड मॉडल के XM+ और XT+ वेरिएंट्स जैसे ही हैं। 

टाटा ने Tigor EV के फेसलिफ्ट मॉडल Xpres-T EV से उठाया पर्दा – 10 Key Points
To Top