कार न्यूज़

Hyundai Creta को टक्कर देने आ रही है Maruti Suzuki Vitara ग्लोबल SUV

Suzuki Vitara

अगर मारुति सुजुकी Vitara SUV को भारत में लाने की सोचती है तो इसका सीधा मुकाबला होगा Hyundai Creta और रेनो Duster जैसी पॉपुलर SUVs से.

अपनी प्रीमियम कार्स को मिले जबरदस्त रेस्पोंसे को देखते हुई, मारुति सुजुकी अब कई नई गाड़ियों को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. कंपनी ने टोयोटा के साथ हाथ मिलाया है और वो जल्द ही एक प्रीमियम सेडान भारत में लॉन्च करने जा रही है. ये सेडान टोयोटा कोरोला अल्टिस पर बनेगी और ये पेट्रोल/पेट्रोल-हाइब्रिड वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी. इसके अलावा Maruti Suzuki अपनी ग्लोबल SUV – Vitara को भी भारत में लॉन्च कर सकता है.

ये ग्लोबल सुजुकी Vitara SUV कई मोको पर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखि गई है, जो ये बताता है की Maruti एक प्रीमियम SUV भारत में लॉन्च करने का मन बना रही है. हलाकि, मारुति सुजुकी ने इसके इंडिया लॉन्च को कन्फर्म नहीं किया है. कई मोको पर मारुति के अधिकारियों ने ये बात कबूली है की कंपनी एक बड़ी SUV बना रही है जो NEXA डालरशिप्स से बिकेगी. इसके अलावा ये मारुति की फ्लैगशिप मॉडल भी हो सकती है. पढ़ें – Maruti Suzuki Zen जल्द एक छोटी SUV के रूप में करेगी वापसी

Suzuki Vitara तस्वीरें

अगर मारुति सुजुकी Vitara SUV को भारत में लाने की सोचती है तो इसका सीधा मुकाबला होगा Hyundai Creta और रेनो Duster से. अच्छी बात ये है की सुजुकी पहले से ही राइट हैंड ड्राइव मार्केट्स के लिए Vitara SUV का निर्माण कर रहा है, जैसे की United Kingdom और Australia. Suzuki ने कुछ समय पहले ही Australia में इसका फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च किया है. नई कार कई पेट्रोल और डीजल ऑप्शंस में उपलब्ध है. भारतीय बाजार में Vitara 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आ सकती है. पेट्रोल इंजन तकरीबन 140bhp की पावर और 230Nm का टार्क उत्पन्न करता है, वही इसका डीजल इंजन 120bhp और 320Nm का टार्क देता है. गियरबॉक्स ऑप्शंस की बात करें तो ये 6-स्पीड मैन्युअल और ६-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आता है.

आपको जानकर अच्छा लगेगा की भारत में बिकनेवाली Vitara Brezza अपना प्लेटफार्म ग्लोबल Vitara से शेयर करती है. इसका मतलब है की मारुति को ज्यादा तकलीफ नहीं होगी इसको भारत में लॉन्च करने में. मारुति इस मॉडल को 10 लाख – 15 लाख के बीच में प्राइस कर सकती है.

Most Popular

To Top