कार न्यूज़

Mitsubishi Eclipse SUV होगी भारत में लॉन्च; Jeep Compass को देगी टक्कर

Mitsubishi Eclipse India Launch

Mitsubishi Eclipse 5 सीटर SUV 2020 में लॉन्च होगी और इसका सीधा मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Tucson और Skoda Karoq से होगा.

जापानी कार कंपनी, Mitsubishi अपनी ग्लोबल क्रॉसओवर SUV – Eclipse को भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. अगर मीडिया खबरों की माने तो ये SUV 2020 में लॉन्च होगी और इसका सीधा मुकाबला Jeep Compass, Hyundai Tucson और Skoda Karoq से होगा. ये एक 5 सीटर SUV है जो पहले से ही इंटरनेशनल मार्केट्स में बिक रही है.

AutocarIndia से बात करते हुए Uttam Bose, Managing Director, Mitsubishi India ने ये कन्फर्म किया है की कुछ जरूरी बदलावों के साथ Eclipse SUV भारत में 2020 तक लॉन्च होगी. Eclipse पहले से ही BS-VI मोटर्स के साथ आती है, कंपनी को इसमें OBD-II, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम फिट करना है.

Mitsubishi Eclipse Cross Images

Mitsubishi Eclipse क्रॉस मॉडिफाइड Outlander प्लेटफार्म पर बनी है और ये अपने सेगमेंट में सबसे लम्बी कार है. ये 4,405mm लम्बी, 1805mm चौड़ी और 1,685mm ऊँची है. इसका व्हीलबेस 2,670mm और बूट स्पेस 485-litres है. इस SUV को Mitsubishi ने कई आधुनिक फीचर्स से लेस किया है जैसे की 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कण्ट्रोल, 360-degree पार्किंग कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और Rockford Fosgate म्यूजिक सिस्टम।

Mitsubishi Eclipse को पावर देता है एक 1.5-litre टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो लगभग 163bhp की पावर और 250Nm का टार्क देता है. कंपनी जल्द ही एक BS-VI 2.2-litre डीजल इंजन के साथ इस गाडी को लॉन्च करेगी, जो भारत में भी आएगी. गियरबॉक्स के लिए इसमें 6-स्पीड CVT और 8 स्पीड टार्क कन्वर्टर होगा.

Most Popular

To Top