2022 Mahindra Scorpio-N Automatic
कार न्यूज़

महिंद्रा Scorpio-N को लोगों ने बनाया पैसा कमाने का जरिया, पढ़िये ये रिपोर्ट

महिंद्र के ब्रांड न्यू प्रोडक्ट स्काॅर्पियो-एन इस साल के बड़े प्रोडक्ट लाॅन्च के तौर पर सामने आया है। इस बात का अंदाजा कुछ इसी से लगाया जा सकता है कि इसकी बुकिंग खुलने के मात्र आधे घंटे में इसकी 1.50 लाख यूनिट्स बुक हो गई। पहले 1 मिनट में ही इसे 25,000 लोगों ने बुक करा लिया। कई पेमेंट गेटवे फेल होने के कारण कुछ लोग तो इसे बुक भी नही करा पाए। बता दें कि नई महिंद्रा स्काॅर्पियो-एन की पहली 20 हजार यूनिट्स की डिलीवरी सितंबर के आखिर से लेकर दिसंबर तक दी जाएगी। 

रीसेल फंडा 

इस बात का मूल आधार ये है कि जिन लोगों ने नई महिंद्रा स्काॅर्पियो-एन को बुक करा लिया है वो इसे बेच भी सकते हैं। चूंकि कोई भी व्यक्ति अपनी बुकिंग ट्रांसफर नहीं करा सकता है इसलिए एक व्यक्ति लोगों को एक डील दे रहा है जिसमें वो अक्टूबर 2022 में संभावित डिलीवरी मिलने पर अपनी नई स्काॅर्पियो-एन बेचने के लिए तैयार है। उक्त कस्टमर ने इसकी कीमत 27 लाख रुपये रखी है। इस तरह की काफी प्रस्तावनाएं सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है। यदि ये चीज काम कर गई तो कई लोग इससे अच्छा खासा पैसा कमा लेंगे। 

Mahindra Scorpio On-Road Price

इस समय महिंद्रा के पास करीब 2.4 लाख कारों के ऑर्डर बुक हैं। कंपनी के पास सबसे ज्यादा एक्सयूवी700,स्काॅर्पियो-एन और थार की पेंडेंसी चल रही है। इनमें सबसे पहले थार को 2020 में लाॅन्च किया गया था जिसके बाद 2021 में एक्सयूवी700 लाॅन्च हुई और फिर 2022 में अब स्काॅर्पियो लाॅन्च हुई। हाल ही में एक्सयूवी700 ने 1.5 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार किया है। इनमें से कंपनी अब तक 50,000 यूनिट डिस्पैच कर चुकी है। कई लोगों ने एक्सयूवी700 को बुकिंग खुलने के पहले महीने ही बुक करा दिया था मगर उन्हें अब तक अपनी कार की डिलीवरी नहीं मिली है। ऐसे में कई लोगों को अब इसकी बढ़ी हुई कीमत के अनुसार ही डिलीवरी मिलेगी। 

नई स्काॅर्पियो के साथ भी यही होने के आसार है। यहां तक कि एक्सयूवी700 के मुकाबले स्काॅर्पियो की डिमांड भी ज्यादा होने के पूरे आसार है। एक्सयूवी700 को लाॅन्च हुए लगभग एक साल होने जा रहा है और अब भी इसके कुछ वेरिएंट्स पर 2 साल के करीब वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। कई खरीददारों के सब्र का बांध भी अब टूटने लगा है और वो इसे महंगे दामों में खरीदने को तैयार है। 

कारों की बढ़ती प्राइस को देखते हुए तो यही माना जा सकता है कि दो साल बाद जब कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी दी जाएगी तो उन्हें महंगे दामों पर ही इसे खरीदना होगा। लाॅन्च के समय एक्सयूवी700 की कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 21.59 लाख रुपये के बीच थी। आज एक साल से भी कम समय में इसकी प्राइस 13.18 लाख रुपये से लेकर 24.58 लाख रुपये के बीच हो चुकी है। यानी एक साल से भी कम समय में इसके दामों में 3 लाख रुपये का इजाफा हो चुका है। 

एक ज्यादा डिमांड वाली कार को खरीदकर उसे बेच देने वाली बात कोई नई नहीं है। ये चीज एक्सयूवी700 के केस में भी हम देख चुके है। यहां रोचक बात ये है कि स्काॅर्पियो-एन की तो अभी डिलीवरी मिलना भी शुरू नहीं हुई है और इसे बुक करा चुके लोग इसे बेचने के लिए तैयार है। 

महिंद्रा Scorpio-N को लोगों ने बनाया पैसा कमाने का जरिया, पढ़िये ये रिपोर्ट
To Top