New Mahindra Scorpio Coming Soon
कार न्यूज़

नई Mahindra Scorpio 2022 का पहला टीजर आया सामने, जल्द होगी लॉन्च

इस वीडियो में बैकग्राउंड वॉइस के तौर पर अमिताभ बच्चन की आवाज का किया गया है इस्तेमाल 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी एक अपकमिंग एसयूवी कार नया टीजर वीडियो जारी किया है जिसे Z101 कोडनेम दिया गया है। इस टीजर ​वीडियो में इस एसयूवी को  #BigDaddyOfSUVs कहा गया है जो इंडस्ट्री में नए बेंचमार्क सेट करेगी। ये कोई और नहीं बल्कि न्यू जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी होगी जिसकी लंबे समय से देश में टेस्टिंग की जा रही है। पहला टीजर जारी करते हुए कंपनी ने नई स्कॉर्पियो से जुड़ी प्रमोशनल एक्टिविटीज शुरू कर दी है। इस वीडियो में बैकग्राउंड वॉइस के तौर पर अमिताभ बच्चन की आवाज का इस्तेमाल किया गया है। 

बता दें कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 मॉडल को मुंबई में स्थित Mahindra India Design Studio (M.I.D.S) में डिजाइन किया गया है और इसकी इंजीनियरिंग चेन्नई के पास स्थित Mahindra Research Valley (M.R.V) में की गई है। जहां इस एसयूवी से जुड़ी और भी ज्यादा ऑफिशियल डीटेल्स जल्द बाहर आएंगी वहीं इतना तो तय है कि इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव भी नजर आएंगे। यहां तक की नई स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी और इसमें पावरफुल इंजन के ऑप्शंस भी मिलेंगे। 

देखें ये न्यू महिंद्रा Scorpio 2022 Teaser Video

रिपोर्ट्स की मानें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में दो तरह के इंजन के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। इनमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन शामिल है। इसमें डीजल इंजन को दो तरह की पावर ट्यूनिंग में पेश किया जा सकता है। जहां ये इसके लोअर वेरिएंट्स में 130 बीएचपी और 300 एनएम का पावर और टॉर्क आउटपुट देगा तो वहीं टॉप वेरिएंट्स में ये 155 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करके देगा। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा टॉप वेरिएंट्स में टैरेन मोड्स,ड्राइव मोड्स और लो रेंज ट्रांसफर केस के साथ 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम दिया जाएगा। 

जैसा की हमनें पहले भी बताया नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव नजर आएंगे। हाल ही में इसके कुछ लेटेस्ट स्पाय शॉट्स भी सामने आए हैं जहां अब थर्ड रो पर जंप सीट्स के बजाए फॉरवर्ड फेसिंग थर्ड रो सीट्स दी गईं हैं। इसकी थर्ड रो सीट्स पर जाने के लिए सेकंड रो सीट्स को एक लिवर के जरिए टंबल डाउन किया जा सकेगा। 

2022 Mahindra Scorpio Launch Soon

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो कार में सेफ्टी के लिए कंपनी 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दे सकती है। साथ ही इस कार में वाहन टेलीमैटिक्स, एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट, लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) यूनिट, सनरूफ, रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ड्राइव मोड सेलेक्टर, रूफ माउंटेड स्पीकर, स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे फीचर्स भी नजर आ सकते हैं। 
यह भी पढ़ें: महिंद्रा Scorpio 2022 के इंटीरियर से उठा पर्दा, इन 15 तस्वीरों के जरिए डालिए इसके केबिन पर एक नजर

नई Mahindra Scorpio 2022 का पहला टीजर आया सामने, जल्द होगी लॉन्च
To Top