All-New Honda BR-V Specs
कार न्यूज़

होंडा Compact SUV: 2023 की पहली छमाही तक होगी लॉन्च, City Hybrid वाला पावरट्रेन दिया जा सकता है इसमें 

होंडा की नई एसयूवी में सिटी सेडान वाले फीचर्स और पावरट्रेन ऑप्शंस दिए जाएंगे।

एक रिपोर्ट की मानें तो होंडा 2023 की पहली छमाही तक नई मिड साइज एसयूवी कार भारत में उतारेगी। इस मॉडल को मार्केट की जरूरत के हिसाब से डिजाइन और डेवलप किया जाएगा। इस कार की ऑफिशियल डीटेल्स तो सामने नहीं आई है मगर कहा जा रहा है कि इसे होंडा सिटी वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा और इसमें फीचर्स भी इसी से लिए जाएंगे। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार होंडा इस कार में अपकमिंग सिटी हाइब्रिड सेडान वाला पावरट्रेन दे सकती है। 

Honda Compact SUV

इस पावरट्रेन के तहत 1.5 लीटर,4 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड Atkinson Cycle पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ड्युअल इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप से जुड़ा है। इस इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 98 बीएचपी और 127 एनएम है वहीं इलेक्ट्रिक मोटर 109 बीएचपी की पावर और 253 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इन दोनों इलेक्ट्रिक मोटर में से एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर का काम करती है जिससे माइलेज बढ़ने के साथ कम पॉल्युशन फैलता है। दूसरी इलेक्ट्रिक मोटर ट्रेक्शन कंट्रोल का काम करती है जो व्हील से कनेक्टेड है।

बता दें कि सिटी हाइब्रिड में 0.734 केडब्ल्यूएच का लि​थियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। इस सेडान में तीन ड्राइव मोड्स: Engine Drive, EV Drive और Hybrid Drive भी दिए गए हैं। होंडा सिटी हाइब्रिड कार की फ्यूल इकोनॉमी 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर बताई गई है और ये भारत की सबसे फ्यूल एफिशिएंट कारों में शुमार होगी। इसके अलावा होंडा की अपकमिंग मिड साइज सेडान रेगुलर पेट्रोल और डीजल इंजन में भी उपलब्ध रहेगी। 

जैसा कि हमनें पहले भी बताया होंडा की नई एसयूवी में सिटी सेडान वाले फीचर्स और पावरट्रेन ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर्ड ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

कुछ रिपोर्ट्स के जरिए ये बात भी सामने आई है कि इसमें कंपनी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

होंडा Compact SUV: 2023 की पहली छमाही तक होगी लॉन्च, City Hybrid वाला पावरट्रेन दिया जा सकता है इसमें 
To Top