New Royal Enfield Bullet 350 Spied
बाइक न्यूज़

नई रॉयल एनफील्ड Bullet 350 टेस्टिंग के दौरान पहली बार आया नजर, जानिए कब तक होगी लॉन्च

2023 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है इसे

रॉयल एनफील्ड अपने लाइनअप में मौजूद कुछ पुराने मॉडल्स को जनरेशन अपडेट देकर फ्रैश लुक में लाने की तैयारी कर रही है। जहां 2020 में कंपनी ने Thunderbird बाइक को Meteor 350 से रिप्लेस किया तो वहीं कंपनी ने पिछले साल क्लासिक के न्यू जनरेशन मॉडल को भी लॉन्च किया था। दोनों मॉडल्स में 350 सीसी का J-series इंजन दिया गया है। जल्द ही इस नए प्लेटफॉर्म इंजन का कॉम्बिनेशन अपकमिंग Hunter 350 में भी देखने को मिलेगा। इस बाइक को भी काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। यही कॉम्बिनेशन न्यू जनरेशन बुलेट 350 मोटरसाइकिल में भी नजर आएगा जिसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 

ये अपडेट्स नजर आ सकते हैं इस बाइक में 

2023 RE Bullet 350 Spied

हाल ही में सामने आए स्पाय शॉट्स के जरिए इस बाइक में होने वाले कुछ प्रमुख बदलावों को देखा जा सकता है। इसमें इंजन को होल्ड कर रहा डबल क्रेडल फ्रेम देखा जा सकता है जबकि इसके मौजूदा मॉडल में सिंगल डाउन ट्यूब फ्रेम दिया गया है। 

इसके अलावा टेस्ट किए जा रहे प्रोटोटाइप में Classic Reborn जैसे नए हेडलैंप्स और टेललैंप्स भी नजर आ रहे हैं। इसमें क्रोम ट्रीटमेंट वाली नई हेडलैंप केसिंग भी नजर आ रही है। वहीं इसमें नई सिंगल पीस सीट भी देखी जा सकती है जिसकी पैडिंग नई क्लासिक में दी गई स्पिलट स्टाइल सीट्स जैसी नजर आ रही है। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर फेंडर्स मौजूदा मॉडल से अलग नजर आ रहे हैं। 

न्यू जनरेशन बुलेट 350 में राइडर को अच्छा लंबार सपोर्ट भी मिलेगा। इसमें क्लासिक रिबॉर्न जैैसा हैंडलबार दिया जाएगा जो उंचा होने के साथ राइडर के करीब होगा। इसके अलावा इसबार रेट्रो स्टाइल्ड रियरव्यु मिरर्स क्रोम फिनिशिंग में आएंगे। 

अब देखने वाली बात ये होगी कि रॉयल एनफील्ड अपनी न्यू जनरेशन बुलट में किक स्टार्ट का फीचर देती है कि नहीं! क्योंकि आज भी लोग किक स्टार्ट की फील को ज्यादा एंजॉय करते हैं। हालांकि मीटियॉर और क्लासिक में दिए गए नए J series engine में किक स्टार्ट का फीचर नहीं दिया गया है। आने वाले कुछ समय में इस बाइक के बारे में और भी जानकारियां सामने आएंगी। 

न्यू जनरेशन Bullet 350: संभावित इंजन

नई रॉयल एनफील्ड बुलट में 349 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसमें सस्पेंशन सेटअप के तौर पर फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्सॉर्बर का फीचर दिया जाएगा। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए जाएंगे जिनके साथ सिंगल चैनल एबीएस दिया जाएगा। न्यू जनरेशन बुलट 350 को 2023 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने नई हिमालयन स्क्रैम 411 बाइक को लॉन्च किया है। 

नई रॉयल एनफील्ड Bullet 350 टेस्टिंग के दौरान पहली बार आया नजर, जानिए कब तक होगी लॉन्च
To Top