कार न्यूज़

न्यू-जनरेशन मारुति अर्टिगा पर हो रहा है काम, अगले साल होगी लॉन्च

2018 मारुति अर्टिगा

2018 मारुति अर्टिगा में सुजुकी का स्मार्टप्ले और 7 इंच डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा।

मारुति सुजुकी अब अपनी फैमिली कार अर्टिगा न्यू-जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने 2018 मारुति अर्टिगा की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी इस गाड़ी को भारत में अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। साथ ही इस गाड़ी को मिड 2018 में लॉन्च भी किया जा सकता है।

मारुति अर्टिगा MPV को 2012 में लॉन्च किया गया था और 2015 में इसे अपना पहला मेकओवर मिला था। उम्मीद जताई ता रही है कि अर्टिगा को मारुति सुजकी ने सुजुकी के नए जनरेशन प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। जो कि पहले से काफी सेफ और हल्का है। पढ़े – 2017 मारुति सिलेरियो फेसलिफ्ट से जुड़ी सभी डिटेल्स 

कंपनी ने 2018 मारुति अर्टिगा को YHA कोडनेम दिया है। इसके साथ ही न्यू-जनरेशन अर्टिगा 7 सीटर कार होगी जिसमें कंपनी अच्छा खासा स्पेस देगी। इसे HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसके बारे में कहा जा रहा है कि यह मॉडल न सिर्फ स्पेसियश होगा बल्कि फीचर के मामले में भी काफी उम्दा होगा। 2018 मारुति अर्टिगा का डिजायन और स्टाइल नई डिजायर से मिलता—जुलता होगा। हालांकि कार के केबिन फीचर, डैशबोर्ड, इंस्टूमेंट कंसोल और सेंटर कंसोल का शोर्स न्यू स्विफ्ट है।

2018 मारुति अर्टिगा में सुजुकी का स्मार्टप्ले है और 7 इंच डिस्प्ले है वह भी इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ। अर्टिगा की छोटी सिबलिंग ​माना जाता है न्यू स्विफ्ट को। उसमें दावा किया गया है कि यह 120 किलो हल्की है अपने आउटगोइंग मॉडल से। इसके साथ इस MPV में 1.5 लीटर डीजल इंजन की बात की जा रही है। इसके साथ ही दावा किया जा रहा है कि यह कार फ्यूल इफिसियेंट भी है। कयासों की मानें तो यह कार अगले साल के सैकेंड हाफ में लॉन्च होगी। जानें – क्या खास है नई मारुति सुजकी S-क्रॉस फेसलिफ्ट में 

कीमत की बात करें तो कंरट जनरेशन अर्टिगा दो इंजन आॅप्शन में उपलब्ध है। पहला है 1.4 लीटर पेट्रोल और दूसरा है 1.3L MJD + SHVS। इसकी कीमत 6.03 से लेकर 8.49 लाख रुपये एक्श शोरूम दिल्ली है। हालांकि फीचर और तकनीक के अपडेट होने के कारण अब आने वाले मॉडल की कीमत ज्यादा हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 2018 मारुति अर्टिगा 7 से 10 लाख रुपये के बीच में मिल सकता है।
माइलेज की बात करें तो पेट्रोल में यह 20 kmpl और डीजल में 25 kmpl का माइलेज देती है।

Most Popular

To Top