कार न्यूज़

मारुति सुजुकी e-Survivor मिनी SUV इस ऑटो एक्सपो होगी शोकेस

Suzuki-e-Survivor-concept

मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट दिखने में जिम्नी और विटारा की तरह नज़र आएगीऔर ये 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस होगी.

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो के लिए मारुति सुजुकी की तैयारियां ज़ोरों पर है. कंपनी इस ऑटो एक्सपो नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा कंपनी इस बार कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस को भी पेश करेगी और कंपनी की फ्यूचर मिनी एसयूवी को दर्शकों के बीच रखेगी. इसके अलावा मारुति के पेवेलियन में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा.

सुजुकी ने टोक्यो ऑटो सैलों में e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया था. खबरों की मानें तो कंपनी इस बार मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट को भी दर्शकों के बीच रख सकती है. मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट दिखने में जिम्नी और विटारा की तरह नज़र आएगी. इस मिनी एसयूवी में हाई ग्राउंड क्लियरेंस दिया जाएगा. ये एसयूवी 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से भी लैस होगी. कंपनी के मुताबिक मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट को लैडर फ्रेम चैसि पर तैयार किया जाएगा और ये लाइट वेट होगी. पढ़ें – मारुति सुजुकी Future S कॉन्सेप्ट की झलक पेश, 2018 ऑटो एक्सपो में होगा डेब्यू

मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट में बड़े ग्लास पैनल लगा होगा. इस एसयूवी में सेंसर्स लगे होंगे और वो एक स्क्रीन पर सारे इंफॉर्मेशन देगा. ये एक ज़ीरो एमिशन व्हीकल होगी जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा.

मारुति सुजुकी e-Survivor एसयूवी कॉन्सेप्ट के अलावा कंपनी पेट्रोल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का डिस्प्ले भी करेगी जिसे पैवेलियन में आने वाले दर्शकों को जानकारी दी जाएगी. इस दौरान मारुत के इंजीनियर्स दर्शकों को इन इंजन के फायदे भी बताएंगे. आपको बता दें कि मारुति और टोयोटा मिलकर भारतीय बाज़ार के लिए एक इलेक्ट्रिक कार तैयार करेगी. इस कार को साल 2020 तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

Most Popular

To Top