कार न्यूज़

2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट सितंबर में करेगी ग्लोबल डेब्यू

2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट

भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।

जेनेवा में जब से मारुति सुजुकी की 2018 स्विफ्ट स्पोर्ट से पर्दा उठा है तब से सभी आॅटो प्रेमियों को इस कार के रिवील होने का इंतजार था। कार की लोकप्रियता इसी बात से देखी जा सकती है कि आए दिन कार के बारे में कुछ न कुछ खबर आ ही जाती है। इसी के चलते अब खबर है कि कंपनी इसी साल सितंबर में 12 से 24 तारीख तक चलने वाले 67वें फ्रैंकफर्ट मोटर शो में स्विफ्ट स्पोर्ट का शोकेस करेगी। कंपनी ने 2018 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट (भारत में 2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट) के ग्लोबल डेब्यू की तारीख 12 सितंबर 2017 तय की है। यह तीसरे जनरेशन की सुज़ुकी स्विफ्ट स्पोर्ट है जो पूरी तरह नए और शानदार लुक में पेश की जाने वाली है।

तारीख की घोषणा करने और टीज़र इमेज के अलावा कंपनी ने अभी इस हैचबैक के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। मारुति सुजुकी ने अपनी ओर से आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि 2018 स्विफ्ट हैचबैक को पूरी तरह रीडिज़ाइन किया गया है, साथ ही दुनिया में स्पोर्ट्स कार पसंद करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन एक्सपीरियंस होगा। कंपनी का दावा है कि कार के बाजार में आते ही लोग इसके दीवाने हो जाएंगे। कंपनी ने साफ कहा है कि इस हैचबैक को न सिर्फ लुक में बल्कि इंजन के हिसाब से भी दमदार बनाया गया है।

स्विफ्ट स्पोर्ट का इंजन
कंपनी 2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4-लीटर का बूस्टरजैट इंजन दे सकती है जो 140 bhp पावर और 220 Nm टॉर्क जनरेट करने वाला होगा। यह इंजन सुज़ुकी विटारा एस क्रॉसओवर से लिया गया है और अपकमिंग न्यू-जेन ग्रैंड विटारा में भी इसी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें लगा पुराना इंजन 135 bhp पावर वाला 1.6-लीटर का था जिसे ये नया इंजन रिप्लेस करेगा। फोटो गैलरी – 2018 आॅटो एक्सपो में मारुति की इन 5 कारों पर होगी सबकी नजर

भारत में एंट्री को लेकर सस्पेंस
हालांकि अभी भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट की एंट्री को लेकर सस्पेंस है, लेकिन अगर मारुति-सुज़ुकी ने इस कार को भारत लाने का प्लान बनाया तो यह अगले साल ऑटो एक्सपो में दिखाई दे सकती है। बात दें कि भारत में 2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की अनुमानित कीमत 10 से 11 लाख रुपये है। जानें – नई मारुति सुजुकी सियाज से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल्स 

कंपनी ने किए हैं खास बदलाव
इस हैचबैक में हनीकॉम्ब पैटर्न वाली ट्रेपेज़ोडिअल ग्रिल लगाई गई है। 2018 मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट में मजबूत बंपर लगाया गाय है जिसमें लगे फॉग लैंप्स इसे बेहतरीन लुक देते हैं। इसके अलावा स्टाइलिश ब्लैक फ्रंट स्कर्ट्स, फ्लोटिंग रूफ, बेहतरीन व्हील आर्क्स और टू-टोन अलॉय व्हील्स जैसे बदलाव किए गए हैं।

Most Popular

To Top