कार न्यूज़

नेक्सा शोरूम में शिफ्ट होने के बावजूद मारुति सियाज है अपने सेगमेंट की टॉप सेलर

2017 Maruti Ciaz Nexa

मारुति सुजुकी सियाज के नेक्सा शोरूम में आने के बाद से मई महीने में 4,700 कारें बिकीं.

मारुति सुजुकी सियाज को नेक्सा चैनल में शिफ्ट किए दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं. कंपनी का ये कदम एक रणनीति के तहत था ताकि सियाज सेडान की स्थिति अपने सेगमेंट में और मजबूत की जा सके. गौरतलब हो कि सियाज पहले से सेडान सेगमेंट की टॉप पोजीशन कार है. इसे 31 मार्च 2017 में नेक्सा प्रोडक्ट के तौर पर टैग कर दिया गया. इसके बाद से सिर्फ अप्रैल में ही मारुति सुजुकी इंडिया ने इस कार की 7024 यूनिट को बेचा है जो कि पिछले छह महीनों में सियाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कहा जा सकता है.

मारुति सुजुकी सियाज की कीमत दिल्ली के हिसाब से 8.68 लाख आॅन रोड है. सियाज के नेक्सा शोरूम में आने के बाद से मई महीने में 4,700 कारें बिकीं. वहीं फरवरी में जब यह नेक्सा शोरूम से बाहर था तब सियाज की 5,886 कारें और मार्च में 4,918 कारें बिकी थीं. पिछले 6 महीनों की तुलना करें तो अप्रैल का महीना यानी नेक्सा टैग लगने के अगले ही महीने में इसकी रिकॉर्ड बिक्री हुई. वहीं मई महीने की बिक्री में गिरावट देखी गई लेकिन सियाज अभी भी अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. देखें – नई मारुति सुजुकी सियाज़ फेसलिफ्ट की तस्वीरें और डिटेल्स 

मारुति सुजुकी सियाज के लिए लोगों की वाकई दिवानगी इसलिए भी कही जा सकती है क्योंकि पूरे भारत में सिर्फ 200 नेक्सा शोरूम है जबकि मारुति सुजुकी शोरूम 1500 से ज्यादा हैं. बड़े ही रोचक अंदाज में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, सियाज को नेक्सा में शिफ्ट के बाद से इस कार के टॉप एंड अल्फा वैरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों कारों की मांग में इजाफा देखा गया है. पहले इन दोनों वैरिएंट को ZXi और ZDi वैरिएंट कहा जाता था. सियाज के कड़ी टक्कर देने वाली कार होंडा सिटी है जोकि अप्रैल में 5,948 यूनिट और मई में 4,046 यूनिट कार ही बेच पाई.

Most Popular

To Top