Mahindra XUV400 Teased
कार न्यूज़

Mahindra XUV400 E-SUV का ऑफिशियल टीजर आया सामने, Nexon EV MAX से होगा मुकबाला

हाल ही में महिंद्रा ने अपने दो नए सब ब्रांड्स के बैनर तले 5 बाॅर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों से पर्दा उठाया है। इन नई बाॅर्न ईवी को ब्रांड के न्यू स्केटबोर्ड प्लेटफाॅर्म INGLO पर तैयार किया गया है। जहां XUV.e रेंज के तहत UV.e8 और XUVe.9 उतारी जाएंगी तो वहीं बीई के बैनर तले 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवीः BE.05, BE.07 और BE.09 उतारी जाएंगी। ये सभी नए माॅडल्स दिसंबर 2024 से मार्केट में लाॅन्च होना शुरू हो जाएंगे। फिलहाल महिंद्रा अपनी एक्सयूवी400 प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी को 8 सितंबर 2022 के दिन लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। 

जहां महिंद्रा की बाॅर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी इंग्लो प्लेटफाॅर्म पर बेस्ड होंगी तो वहीं एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी की एक्सयूवी300 पर ही बेस्ड उसका इलेक्ट्रिक वर्जन है। इसी एप्रोच के साथ टाटा ने भी अपनी नेक्सन एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन नेक्सन ईवी के जरिए अपनाई थी। पहली बार सोशल मीडिया पर महिंद्रा एक्सयूवी400 का टीजर जारी किया गया है। 

Mahindra XUV400 Logo Teased

बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी400 एक 4.2 मीटर लंबी कार होगी जबकि एक्सयूवी300 काम्पैक्ट एसयूवी की लंबाई 3995 मिलीमीटर ही है। साइज बढ़ने से नई एक्सयूवी400 के केबिन और बूट में अच्छा ख्,ाासा स्पेस मिलेगा। टाटा नेक्सन ईवी मैक्स और एमजी जेडएस ईवी के मुकाबले में आने वाली एक्सयूवी400 ईवी में एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस जैसे हाईटेक फीचर्स नजर आ सकते हैं। टीजर पर गौर करें तो इसमें ब्राॅन्ज लोगो नजर आ रहा है जो कि XUV.e और बीई रेंज की बाॅर्न इलेक्ट्रिक कारों में भी नजर आया था। 

इस लेटेस्ट टीजर में इसमें दिया गया चार्जिंग साॅकेट राइट हैंड साइड रियर डोर पर नजर आ रहा है। एक्सयूवी400 की ओवरऑल स्टाइलिंग ईएक्सयूवी300 से इंस्पायर्ड लग रही है जिससे 2020 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया गया था। हालांकि इसमें महिंद्रा की न्यू जनरेशन कारों जैसे माॅर्डन स्टाइलिंग एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। 

नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एक्सयूवी400 में शार्प डिजाइन के एलईडी हेडलैंप्स के साथ इन्वर्टेड एल शेप्ड इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एक्स शेप्ड इंसर्ट्स के साथ क्लोज्ड ऑफ ग्रिल के बीच में महिंद्रा का ट्विन पीक्स लोगो  भी नजर आ रहा है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में नए डिजाइन का टेलगेट और नई स्टाइल का टेललैंप क्लस्टर भी नजर आ सकता है। 

केबिन की बात करें तो नई महिंद्रा एक्सयूवी400 में एड्रीनोएक्स एक्स कनेक्टेड कार एआई टेक्नोलाॅजी से लैस बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। नई महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कार में एलजी कैम से ली गई हाई एनर्जी डेंस एनएमसी बैट्री दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये टाटा की नेक्सन ईवी में दी गई सिलेंड्रिकल एलएफपी सेल्स वाली बैट्री से ज्यादा अच्छी है। एक्सयूवी400 की बैट्री ज्यादा पावरफुल और लंबी रेंज देने में सक्षम होगी। नई एक्सयूवी400 ईवी की रेंज 400 किलोमीटर तक हो सकती है।

Mahindra XUV400 E-SUV का ऑफिशियल टीजर आया सामने, Nexon EV MAX से होगा मुकबाला
To Top