New Mahindra Thar
कार न्यूज़

महिंद्रा उतार सकती है Thar के स्पेशल एडिशंस और 5 डोर वर्जन: रिपोर्ट

2020 में लॉन्च हुई महिंद्रा थार देश की अब काफी लोकप्रिय एसयूवी कारों की फेहरिस्त में शुमार हो चुकी है। आज खुद ये ब्रांड अपने आप में एक सफल ब्रांड बन चुका है। पिछले दो सालों में इसकी 60,000 से ज्यादा यूनिट्स डिलीवर की जा चुकी है और आने वाले समय में कंपनी को इसकी 25,000 यूनिट्स और भी डिलीवर करनी है। एक नई मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा अपनी थार ब्रांड के बैनर तले इसके कुछ नए वर्जन भी उतार सकती है। कंपनी 5 डोर महिंद्रा थार पर भी काम कर रही है जो 2023 तक लॉन्च की जा सकती है। इसके अलावा महिंद्रा इस एसयूवी के कई स्पेशल एडिशन भी लॉन्च कर सकती है। 

महिंद्रा THAR 5-DOOR

महिंद्रा ने 2021 में थार के 5 डोर वर्जन को लॉन्च करने का कंफर्मेशन दिया था। ये इसके मौजूदा 2 डोर मॉडल से ज्यादा प्रैक्टिकल साबित होगी। कंपनी नई महिंद्रा 5 डोर थार को ऑटो एक्सपो 2023 में भी शोकेस कर सकती है। नई 5 डोर थार 2 डोर थार से ज्यादा लंबी होगी। ना केवल लंबाई में बल्कि इसका व्हीलबेस साइज 2 डोर थार से ज्यादा लंबा होगा। 

मौजूदा थार में रियर सीटें तो दी गई हैं मगर इसे एक फैमिली कार नहीं माना जा सकता है क्योंकि इसमें जगह काफी कम पड़ती है और इसमें ज्यादा लगेज स्पेस भी नहीं दिया गया है। ऐसे में थार 5 डोर एक ज्यादा दमदार और स्पेशियस लाइफस्टाइल एसयूवी साबित होगी। कंपनी इसमें मैटल का हार्ड टॉप दे सकती है। 

नई महिंद्रा 5 डोर थार में मौजूदा मॉडल वाले 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शंस दिए जाएंगे। हालांकि कंपनी इन इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क आउटपुट के लिए अलग से ट्यून कर सकती है। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की चॉइस मिलेगी। 

स्पेशल एडिशन के लिए ‘Major’ और ‘Commander’ नाम का इस्तेमाल कर सकती कंपनी

महिंद्रा थार एसयूवी के स्पेशल एडिशन भी पेश कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप जिसने अपनी रैंगलर एसयूवी  Moab Edition और ट्रेल रेटेड एडिशन लॉन्च किए उसकी तर्ज पर थार के ऐसे एडिशंस निकाल सकती है। थार के इन स्पेशल एडिशंस में कॉस्मैटिक अपडेट्स के साथ मैकेनिकल अपडेट्स नजर आ सकते हैं। इसके अलावा कंपनी अपनी ही कुछ पुरानी कारें  ‘Major’ और ‘Commander’ जैसे आइकॉनिक नाम थार के इन स्पेशल एडिशंस को दे सकती है।

थार के स्पेशल एडिशंस में लिफ्टेड सस्पेंशंस,ऑफ रोडिंग टायर्स और व्हील्स,नई एक्सटर्नल हेडलाइट्स और इंप्ररूव्ड अप्रोच एवं डिपार्चर एंगल्स के साथ टोईंग सिस्टम दे सकती है। इसके अलावा नए बॉडी ग्राफिक्स और ज्यादा प्रॉमिनेंट क्लैडिंग के रूप में इसके लुक्स में बदलाव किए जा सकते है। 

Source

महिंद्रा उतार सकती है Thar के स्पेशल एडिशंस और 5 डोर वर्जन: रिपोर्ट
To Top