कार न्यूज़

निसान किक्स को लैटिन NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले, भारत में भी होगी लॉन्च

Nissan Kicks India

भारत में जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी को लैटिन NCAP (New Car Assessment Programme) क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं.

भारत में जल्द लॉन्च होने वाली निसान किक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी को लैटिन NCAP (New Car Assessment Programme) क्रैश टेस्ट में 4 स्टार मिले हैं. हालांकि, इस क्रैश टेस्ट में लेफ्ट-हैंड ड्राइव मॉडल का इस्तेमाल किया गया था. ब्राजील में ये एसयूवी पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

NCAP क्रैश टेस्ट के आठवें राउंड में निसान किक्स को 4 स्टार दिए गए. इसमें एडल्ट और चाइल्ड पैसेंजर भी शामिल है. टेस्ट में इस्तेमाल किया गया मॉडल दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, एबीएस से लैस था.

निसान किक्स फोटो गैलरी

फ्रंटल क्रैश टेस्ट में निसान किक्स थोड़ी कमज़ोर दिखी लेकिन साइड इंपैक्ट प्रोटक्शन में ये कार खरी उतरी. वहीं, ISOFIX चाइल्ड प्रोटेक्शन के मामले में भी ये एसयूवी NCAP के पैमानों पर खरी नहीं उतरी। पढ़ें – निसान नोट की खुफिया तस्वीरें सामने आईं, टेस्टिंग के लिए भारत लाई गईं

निसान इंडिया इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है. निसान किक्स को कंपनी के V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. भारत में निसान किक्स का मुकाबला टाटा नेक्सन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और जीप कम्पास से होगा. निसान किक्स के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

Most Popular

To Top