किआ Seltos X-Line
कार न्यूज़

किआ Seltos X-Line सितंबर में होगी लॉन्च, जानिए इसके बारे में 9 प्रमुख जानकारियां

किआ Seltos X-Line मॉडल की कीमतों से सितंबर में पर्दा उठाया जाएगा। रेगुलर सेल्टोस के मुकाबले इसकी प्राइस थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 

किआ इंडिया भारत में अपनी काफी पॉपुलर कार सेल्टोस एसयूवी का मॉडल लाइनअप बढ़ाने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने ‘Project X’ नाम से एक टीजर वीडियो जारी किया था जिसे लेकर माना जा रहा है कि ये किआ सेल्टोस एक्सलाइन वेरिएंट हो सकता है। इस कार को 2020 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया जा चुका है। एक्सलाइन किआ सेल्टोस का एक ज्यादा स्पोर्टी वर्जन है जिसमें कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स मिलेंगे और ये मैट ग्रे कलर में आएगा। इस कार में ऑफ रोडिंग के लिए ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया जाएगा। 

Kia Seltos X-Line

किआ सेल्टोस का स्टैंडर्ड मॉडल फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम में आता है जबकि एक्स लाइन के ग्लोबल मॉडल में इलेक्ट्रिक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा जो सेंट्रल डिफ्रेंशियल लॉकिन्ग सिस्टम से लैस होगा। हालांकि इसके इंडियन मॉडल में फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। 

रेगुलर सेल्टोस के कंपेरिजन में किआ सेल्टोस एक्स लाइन एक ऑफ रोडिंग कार होगी जिसमें बड़े साइज के टायर और सेल्टोस जीटी लाइन की तरह ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। 

इसके फ्रंट में डार्क क्रोम सराउंडिंग वाली ग्रिल दी जाएगी और बंपर पर ग्लॉसी ब्लैक ट्रिम नजर आएगी। साथ ही में इसमें फॉग लैंप की असेंबलिंग को ब्रॉन्ज से आउटलाइन किया जाएगा। 

किआ Seltos X-Line concept

इस कार के साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं ​देखने को मिलेंगे 

नई किआ Seltos X-Line के पिछले हिस्से में डार्क क्रोम बार से कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स,फॉक्स स्कफ प्लेट दी जाएगी जिसके दोनों ओर ब्रॉन्ज की ट्रिम्स दी गई है। इसके बंपर पर ग्लॉसी ब्लैक कलर की फिनिशिंग भी नजर आएगी। 

एक्सलाइन में बोनट और टेलगेट पर सेल्टोस की बैजिंग नजर आएगी और फ्रंट ग्रिल,डोर और बूट लिड पर  ‘X-Line’ मॉनिकर भी दिया जाएगा। 

किआ सेल्टो एक्स लाइन कॉन्सेप्ट में 175 बीएचपी की पावर देने वाला 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया था जिसके साथ 7 स्पीड ड्युअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया था। 

हालांकि इसके प्रोडक्शन मॉडल में कंपनी 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस दी जा सकती है। इसके पेट्रोल इंजन का आउटपुट 138 बीएचपी और 250 एनएम होगा जबकि इसका डीजल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। कंपनी इसमें पेट्रोल इंजन के साथ 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स की चॉइस दे सकती है वहीं डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। 

किआ Seltos X-Line मॉडल की कीमतों से सितंबर में पर्दा उठाया जाएगा। रेगुलर सेल्टोस के मुकाबले इसकी प्राइस थोड़ी ज्यादा हो सकती है। अभी किआ सेल्टोस की प्राइस 9.95 लाख रुपये से लेकर 17.65 लाख रुपये के बीच है। 

किआ Seltos X-Line सितंबर में होगी लॉन्च, जानिए इसके बारे में 9 प्रमुख जानकारियां
To Top