Hyundai Creta India
कार न्यूज़

हुंडई बना भारत का No. 1 SUV Brand, एक साल में बेची 2.5 लाख यूनिट्स

कंपनी की क्रेटा एसयूवी और अल्कजार को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है।

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ने एक बयान जारी कर जानकारी दी है कि उसने 2021 के अंदर भारत में करीब 2.5 लाख यूनिट एसयूवी कारें बेची हैं। कंपनी की क्रेटा,एसयूवी और अल्कजार को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। कॉम्पैक्ट और मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की एसयूवी कारों की बढ़ रही डिमांड के बीच लगातार दो साल हुंडई ने येे कीर्तिमान स्थापित किया है। 

इस मौके पर हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के सेल्स,मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा कि ‘कस्टमर्स को एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट डिलीवर करने के हमारे मकसद का ही ये नतीजा है कि हम लगातार दो साल देश के सबसे बड़े एसयूवी ब्रांड बन पाए हैं। हमारे लाइनअप में अल्कजार एसयूवी के शामिल होने के बाद हमारे पास एसयूवी सेगमेंट में 5 कारें हो चुकी है जो खुद अपने आप में एक ब्रांड हैं’।

Hyundai Alcazar Variants

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही हुंडई क्रेटा

हुंडई ने 2021 में अपनी एसयूवी कारों की करीब 2,52,586 यूनिट्स मार्केट में बेची है। इसमें से आधे से ज्यादा यूनिट्स क्रेटा एसयूवी के सेकंड जनरेशन मॉडल की रही है। बता दें कि 2020 में ही हुंडई क्रेटा के न्यू जनरेशन मॉडल को मार्केट में लॉन्च किया गया था और ये मिड साइज एसयूवी सेगमेंट की पिछले साल टेबल टॉपर कार रही है। 

पिछले साल देश में क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी कार भी रही है जिसकी 1,25,437 यूनिट्स मार्केट में बिकी। 2021 में 1.08 लाख यूनिट्स से अधिक की बिक्री के आंकड़ों के साथ हुंडई वेन्यु कंपनी की  दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी ।  पिछले साल ही लॉन्च हुई अल्कजार एसयूवी को भी अब अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा है और दिसंबर 2021 तक इस 3 रो एसयूवी की कुल 17,700 यूनिट्स मार्केट में बिकी है। 

Best Mileage SUVs

गौरतलब है कि हाल ही में सामने आए दिसंबर 2021 कार सेल्स डेटा में टाटा मोटर्स ने हुंडई को पछाड़ते हुए रैंकिग में दूसरा स्थान हासिल किया है। अब हुंडई की जगह टाटा भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर बन गई है। हुंडई मोटर्स ने  हाल ही में 2028 के आखिर तक 6 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की घोषणा की है। वहीं हुंडई का 2022 में 5 नई कारें लॉन्च करने का प्लान भी है। ये कंपनी यहां दो ब्रांड न्यू मॉडल्स के साथ अपनी मौजूदा एसयूवी कारों के फेसलिफ्ट मॉडल्स भी लॉन्च करेगी। इन सभी कारों की डीटेल इंफॉर्मेशन के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

हुंडई बना भारत का No. 1 SUV Brand, एक साल में बेची 2.5 लाख यूनिट्स
To Top