Hyundai AX1 colour imagined
कार न्यूज़

प्रोडक्शन फॉर्म में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई Casper, मिलेंगे ये खास फीचर्स

हुंडई Casper के एक्सटीरियर डिजाइन को देखते हुए इतना तो तय है कि ये यंग ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आएगी।

हुंडई भारत के साथ साथ कुछ इंटरनेशनल मार्केट्स में एक सब कॉम्पैक्ट युटिलिटी व्हीकल उतारने की प्लानिंग कर रही है। इस मिनी क्रॉसओवर एसयूवी को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस बार इसके प्रोडक्शन मॉडल को स्पॉट किया गया है जिससे इस कार से जुड़ी कुछ और नई जानकारियां भी सामने आ गई हैं। 

हुंडई Casper Interior Spied

फिलहाल इस कार को AX-1 मगर रिपोर्ट्स की मानें तो इसे कैस्पर नाम से लॉन्च किया जा सकता है। लेटेस्ट स्पाय शॉट्स में इस कार के कुछ एक्सटीरियर डिजाइन एलिमेंट्स नजर आ रहे हैं। इस कार को हुंडई के लाइनअप में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यु के नीचे पोजिशन किया जाएगा। ये कार सेंट्रो और ग्रैंड आई10 निओस वाले KI प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। 

यंग जनरेशन को काफी पसंद आ सकता है इसका एक्सटीरियर डिजाइन 

हुंडई Casper spied

इस कार के एक्सटीरियर डिजाइन को देखते हुए इतना तो तय है कि ये यंग ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद आएगी। इसमें स्पिल्ट हेडलैंप सेटअप के साथ राउंड शेप के एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं और साथ ही में इसमें इंटीग्रेटेड सर्कुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स भी मौजूद हैं। हेडलैंप्स के उपर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स की पतली ​सी स्ट्रिप को पोजिशन किया गया है जो टर्न इंडिकेटर्स का काम भी करेंगी। इसके अलावा इसमें ट्रायएंगुलर शेप की ग्रिल लगी है जिससे इसका फ्रंट प्रोफाइल काफी यूनीक नजर आता है। ऐसे ही ट्रायएंगुलर ग्राफिक्स इसके टेललैंप्स में भी नजर आ रहे हैं ​और टेललैंप्स में भी स्पिल्ट सेटअप रखा गया है और बंपर पर भी सर्कुलर शेप के टेललैंप्स दिए गए हैं। 

इसके टेलगेट का डिजाइन हुंडई वेन्यु से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है जिसके साथ रूफ माउंटेड स्पॉयलर दिया गया है। इस नई हुंडई कार का ओवरऑल लुक कॉम्पैक्ट होने के साथ साथ बॉक्सी है। इसके एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ दूसरे एलिमेंट्स में बड़ा ग्लासहाउस,फ्लैट बोनट,रूफ रेल्स,सी पिलर डोर हैंडल्स,शार्क फिन एंटीना और अलॉय व्हील्स शामिल हैं। इस कार के साइज को लेकर तो कोई जानकारी नहीं मिली है मगर इसकी लंबाई 3.8 मीटर तक होगी। 

हुंडई Casper फीचर लिस्ट 

हुंडई Casper interior spied 2

नई हुंडई कैस्पर का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम नजर आ रहा है जहां काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें व्हाइट कलर की फिनिशिंग वाली सीटें दी गई हैं। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए आर्मरेस्ट भी दिया गया है। इस नई कार में ज्यादातर फीचर्स ग्रैंड आई10 निओस से ही लिए जा सकते हैं जिनमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री, रियर-व्यू कैमरा, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, कूल्ड ग्लवबॉक्स, रियरव्यू कैमरा आदि शामिल हैं। ड्राइवर और पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। Hyundai AX1 Casper के टायरों का साइज 205/45-R17 होगा। 

हुंडई Casper इंजन ऑप्शंस

नई कैस्पर माइक्रो एसयूवी के इंडियन मॉडल में कंपनी दो तरह के इंजन का ऑप्शन दे सकती है। इनमें ग्रैंड आई10 वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और सेंट्रो वाला 1.1 लीटर पेट्रोल शामिल होगा। कंपनी इसके बेस लाइन वेरिएंट्स में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दे सकती है जबकि 1.1 लीटर का ऑप्शन टॉप लाइन वेरिएंट्स में दिया जा सकता है। 1.2 लीटर इंजन का आउटपुट 82 बीएचपी और 113 एनएम है। वहीं 1.1 लीटर इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट 68 बीएचपी और 99 एनएम है। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा। एएक्स1 के इंटरनेशनल मॉडल में कंपनी एक पावरफुल 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन देने पर भी विचार कर रही है। 

Image Source

प्रोडक्शन फॉर्म में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई Casper, मिलेंगे ये खास फीचर्स
To Top