बाइक न्यूज़

टीवीएस डैज़ 110 सीसी स्कटूर भारत में लॉन्च होने को तैयार, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Hero Dazz 110cc Scooter

टीवीएस डैज़ स्कूटर में 109.65 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा होगा जो 8.7 बीएचपी का पावर और 8.7Nm का अधिकतम टॉर्क देगा.

टीवीएस मोटर कंपनी 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में टीवीएस डैज़ 110 सीसी स्कूटर को शोकेस किया था. अब खबर है कि कंपनी इस स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. ये स्कूटर इंडोनेशिया और अन्य इंटरनेशनल मार्केट में अच्छा कारोबार कर रही है. इंडोनेशिया के मार्केट में टीवीएस डैज़ कार्ब्यूरेटेड और फ्यूल-इंजेक्शन, दोनों में ही उपलब्ध है. भारत में टीवीएस डैज़ को सिर्फ कार्ब्यूरेटेड इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. टीवीएस डैज़ का सीधा मुकाबसा एप्रीलिया एसआर 150 से होगा.

खबरों की मानें तो टीवीएस डैज़ में इन-बिल्ट, प्लग-इन मोबाइल चार्जर, ब्रेक लीवर लॉक, ट्यूबलेस टायर्स, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, ऑटोमेटिक हेडलैंप ऑन फंक्शन और फ्रंट डिस्क ब्रेक इत्यादि जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. टीवीएस डैज़ को 2018 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जाएगा. खबर ये भी है कि इस स्कूटर को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी लॉन्च किया जा सकता है.

भारत में पेश हुई हीरो की तीन नई बाइक, जानें क्या है इनमें खास

टीवीएस डैज़ 110 की भारत में अनुमानित कीमत 50,000 रुपये से लेकर 55,000 रुपये के बीच बताई जा रही है. इसका मुकाबला होंडा एक्टिवा और हीरो डुएट से भी होगा. इस स्कूटर में स्टाइलिश बॉडी ग्राफिक्स, सिंगल सीट, पिलियन ग्रैब रेल और नया टेललैंप लगा होगा. इस स्कूटर में 14-इंच के टायर लगे होंगे. स्कूटर के फ्यूल टैंक की कपैसिटी 5.1 लीटर की होगी.

टीवीएस डैज़ के इंजन को डिजिटेक टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा. इस स्कूटर में 109.65 सीसी, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा होगा जो 8.7 बीएचपी का पावर और 8.7Nm का अधिकतम टॉर्क देगा. इस इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स लगा होगा. दावे के मुताबिक ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगा.

Most Popular

To Top