कार न्यूज़

फोर्ड फिगो और एस्पायर स्पोर्ट्स एडीशंस लॉन्च

Ford Aspire Sports

फोर्ड फिगो स्पोर्ट्स और एस्पायर स्पोर्ट्स की कीमत क्रमश 6.31 लाख से 7.21 लाख रुपये और 6.50 लाख से 7.60 लाख रुपये के बीच राखी गयी है.

फोर्ड इंडिया ने आज हैचबैक फिगो और कॉम्पैक्ट सेडान एस्पायर का स्पोर्ट्स एडीशंस पेश किया. कंपनी ने अपने दो पॉपुलर मॉडल को और लोकप्रिय बनाने के लिए अपग्रेड करने का फैसला किया. फोर्ड फिगो स्पोर्ट्स एडीशन 1.5 डीजल टाइटेनियम इंजन के साथ 721600 रुपये में जबकि 1.2 पेट्रोल टाइटेनियम इंजन के साथ 631900 रुपये में मिलेगा. वहीं फोर्ड एस्पायर की बात करें तो इसके स्पोर्ट्स एडीशन की कीमत 1.5 डीजल टाइटेनियम इंजन के साथ 760600 रुपये और 1.2 पेट्रोल टाइटेनियम इंजन के साथ 650,900 रुपये तय की गई है. ये सभी कीमतें दिल्ली के एक्स शोरूम प्राइस के अनुसार हैं.

इस मौके पर फोर्ड इंडिया के मार्केटिंग, सेल्स & सर्विस डिपार्टमेंट के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुराग मेहरोत्रा ने कहा, फोर्ड फिगो और एस्पायर के स्पोर्ट्स एडीशंस लोगों को ताजा, रफ्तार और स्पोर्टी महसूस कराने के लिए तैयार है. दोनों ही गाड़ियों का नया वर्जन अपने सेग्मेंट की कारों में नया बेंचमार्क स्थापित करेंगी. हम आगे भी अपनी पोजीशन इस सेगमेंट की कारों और इंडस्ट्री के बीच मजबूत करते रहेंगे. पढ़े – इन बदलावों से भारत की सबसे पावरफुल एसयूवी बनी फोर्ड एंडेवर

Ford Figo Sports Edition

ये बदलाव किये गए –

नई फिगो और एस्पायर में स्टेयरिंग को रिस्पॉन्सिव बनाया गया है ताकि गाड़ी चलाने वाला सही अनुमान के हिसाब से अपने आप मजबूती से ड्राइविंग सीट को हैंडिल कर सके. स्पोर्ट्स एडीशंस की नई कारों में सस्पेंशन को और ट्यून्ड किया गया है. इसके अलावा 15 इंच का बड़ा और चौड़ा एलॉय व्हील दिया गया है. रियर स्पॉयलर भी फोर्ड फिगो के स्पोर्ट्स एडीशन में जोड़ा गया है.

फोर्ड फिगो और एस्पायर स्पोर्ट्स इंजन क्षमता और माइलेज –

दोनों ही मॉडल दो पावर इंजन के वैरिएंट में मिलेंगे. पहला 1.2 लीटर TiVCT पेट्रोल इंजन जो सबसे अधिक 88पीएस का पावर जेनरेट करेगा. इस वैरिएंट की कार 18.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. दूसरा वैरिएंट है 1.5 लीटर TDCi डीजल इंजन के साथ जो अधिकतम 100 पीएस का पावर जेनरेट करेगी और माइलेज भी 24.29 किमी प्रति लीटर का देगी. सभी इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से पेयर्ड होंगे. फोटो गैलेरी – तीन नए मॉडल के साथ भारतीय बाजार में छाएगी फोर्ड

सेफ्टी और स्मार्ट टेक्नोलॉजी का तोहफा – 

फोर्ड फिगो और एस्पायर के स्पोर्ट्स ए​डीशंस में ड्राइवर और पैसेंजर सभी की सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है. कार में फ्रंट पैसेंजर और ड्राइवर दोनों के लिए एयरबैग्स अटैच किये गए हैं. कार में ड्राइवर के लिए स्टोरिंग फैसिलिटी, फोन चार्जिंग, एमपी3 प्लेयर, सैटेलाइट नेविगेशन सिस्टम होंगे और ये सभी डिवाइस कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम से अटैच रहेंगे. दोनों ही वैरिएंट की कारों में आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी होगा जो भारी गर्मी में भी कार के अंदर का तापमान सिर्फ 15 मिनट में 25 डिग्री के नीचे लाने की क्षमता रखता है. ऐसा किसी भी इस कैटेगरी की कारों में नहीं दिया गया है.

Most Popular

To Top