कार न्यूज़

महिंद्रा कर रही है XUV Aero इलेक्ट्रिक कूपे SUV पर काम, जानें खासियत

Mahindra XUV Aero headlamp

महिंद्रा XUV Aero इलेक्ट्रिक को एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार 8 सेकेंड में पकड़ सकती है.

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था कि महिंद्रा अगले कुछ सालों के भीतर भारत में कई नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक के अधिकारी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी अगले कुछ सालों में भारत में तीन नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी. पढ़ें – महिंद्रा एक्सयूवी500 पेट्रोल लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपये

महिंद्रा XUV Aero इलेक्ट्रिक फोटो गैलरी

कंपनी सबसे पहले महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक लॉन्च करेगी जिसे साल 2018 के अतं तक लॉन्च किया जाएगा. बताया जा रहा है कि महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज होने के बाद 350 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. कंपनी के दावों की मानें तो इसकी टॉप स्पीड 186 किलोमीटर प्रति घंटे होगी और ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 9 सेकेंड में पकड़ लेगी. पढ़ें – महिंद्रा की नई एमपीवी मार्च 2018 के पहले होगी भारत में लॉन्च, जानें इसकी खासियत

कंपनी सैंगयॉन्ग टिवोली के इलेक्ट्रिक वर्जन पर भी काम कर रही है. बताया जा रहा है कि ये एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. सैंगयॉन्ग टिवोली इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी और ये 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 11 सेकेंड में पकड़ेगी.

महिंद्रा एक्सयूवी एयरो एसयूवी कूपे के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है. इस एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार 8 सेकेंड में पकड़ सकती है.

Most Popular

To Top