कार न्यूज़

डैटसन क्रॉस 2018 की पहली झलक पेश, जानें इसकी खासियत

Datsun Cross 2018 Pics

डैटसन गो क्रॉस के इंडोनेशियन मॉडल में एक 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जिसका इस्तेमाल GO+ में भी किया जाता है.

निसान की लो कॉस्ट ब्रांड डैटसन ने गो क्रॉस के प्रोडक्शन मॉडल को जकार्ता, इंडोनेशिया में पेश कर दिया है. इस कार को कंपनी को मोडिफायड V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को हमने 2016 दिल्ली ऑटो एकस्पो के दौरान देखा था. ये एक 7-सीटर क्रॉसओवर है जिसे GO+ एमपीवी की तर्ज पर तैयार किया गया है.

इस कार में कई ऐसे एलिमेंट्स हैं जो डैटसन GO+ से मेल खाते हैं. सिर्फ डिजाइन ही नहीं कार का इंजन स्पेसिफिकेशन भी एक जैसा ही है. डैटसन गो क्रॉस के इंटीरियर में बदलाव किए गए हैं. इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, स्टैबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. पढ़ें – डैटसन गो क्रॉस: जानें कब होगी भारत में लॉन्च और इसकी खासियत

Datsun Cross 2018 Top View (1)

डैटसन की अन्य कारों की तरह ही नई गो क्रॉस की फ्यूल एफिशिएंसी अच्छी है. कंपनी की मानें तो कार का पेट्रोल वर्जन 18-20 किलोमीटर प्रति लीटर और डीज़ल वर्जन 23-25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.डैटसन ग्रो क्रॉस में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, बड़ा फॉग लैंप असेंबली, बॉडी क्लैडिंग, इंटिग्रेटेड रूफ स्पवॉयलर, 7-सीट अरेंजमेंट, एबीएस, ईबीडी, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Datsun Cross 2018 Interior Pic (1)

डैटसन गो क्रॉस के इंडोनेशियन मॉडल में एक 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन लगा है जिसका इस्तेमाल GO+ में भी किया जाता है. इस इंजन को सीवीटी ऑटोमेटिक ऑप्शन से लैस किया गया है. इसके अलावा इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से भी लैस किया गया है. ये इंजन 67.06 बीएचपी का पावर और 104Nm का टॉर्क देता है.

कार के भारतीय मॉडल में कंपनी एक 1.5-लीटर K9K डीज़ल इंजन लगा सकती है जिसका इस्तेमाल निसान माइक्रा में भी किया जाता है. ये इंजन 63.1 बीएचपी का पावर और 160Nm का टॉर्क देता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक का ऑप्शन दिया जा सकता है. भारत में इस कार का मुकाबला टाटा नेक्सन, होंडा डबल्यूआरवी और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से होगा. इंडोनेशिया में इस कार को मार्च 2018 में लॉन्च किया जाएगा. भारत में ये कार 2018 के अंत तक लॉन्च हो सकती है. भारत में कार की कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपरये के बीच रखी जा सकती है.

Most Popular

To Top