कार न्यूज़

डैटसन गो क्रॉस: जानें कब होगी भारत में लॉन्च और इसकी खासियत

डेटसन गो-क्रॉस

नई डैटसन गो क्रॉस क्रॉसओवर में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 67.06 बीएचपी का पावर और 104Nm का टॉर्क देगा.

निसान की स्वामित्व वाली कंपनी डैटसन जल्द ही गो क्रॉस को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने जा रही है. इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. डैटसन गो क्रॉस का मुकाबला फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा. क्रॉसओवर स्टाइलिंग होने की वजह से कार का मुकाबला महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी और मारुति इग्निस से भी है.

डैटसन गो क्रॉस का 18 जनवरी, 2018 को जकार्ता, इंडोनेशिया में वर्ल्ड प्रीमियर होगा. ये कार सबसे पहले इंडोनेशियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस कार में हेक्सागोनल ग्रिल, एलईडी फॉग लाइट, ऑग्जिलरी सर्कुलर लैंप, क्रोम फिनिश्ड व्हील, सिल्वर क्रोम बंपर, एलईडी हेडलैंप, सिल्वर लोअर बॉडी क्लैडिंग, सिल्वर डिफ्यूज़र, एलईडी टेललाइट, हाई ग्राउंड क्लियरेंस, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन, डुअल फ्रंट एयरबैग, इंजन इंमोबिलाजर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

डैटसन गो क्रॉस फोटो गैलरी

डैटसन गो क्रॉस को निसान के V माइनस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. डैटसन गो क्रॉस की अनुमानित कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है. ये एक 5-सीटर क्रॉसओवर कार है जिसे रेनो-निसान के चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा. पढ़ें – डैटसन रेडि-गो गोल्ड लिमिटेड एडिशन लॉन्च, कीमत 3.7 लाख रुपए

डैटसन गो क्रॉस के इंजन के बारे में अभी को पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि, खबर है कि इस कार में वही इंजन लगा हो सकता है जिसका इस्तेमाल डैटसन गो और गो प्लस में किया जाता है. इंडोनेशिया में लॉन्च होने वाली डैटसन गो क्रॉस में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 67.06 बीएचपी का पावर और 104Nm का टॉर्क देगा. कंपनी इस कार के साथ डीज़ल इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है और इसमें 1.5-लीटर, K9K डीज़ल इंजन लगा हो सकता है जिसका इस्तेमाल निसान माइक्रा में भी होता है. ये इंजन 63.1 बीएचपी का पावर और 160Nm का टॉर्क देगा. इस कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन दिया जाएगा.

कंपनी के दावों के मुताबिक कार का पेट्रोल वर्जन 18 किलोमीटर प्रति लीटर और कार का डीज़ल वर्जन 23-25 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा. कार में कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे जिसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इंजन इंमोबिलाइज़र शामिल है.

Most Popular

To Top