कार न्यूज़

भारतीय बाजार में 3.5 लाख में सस्ती कार लॉन्च करेगी दाइहात्सु

Toyota Small Car India

दाइहात्सु की मिनी कार 3.5 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच लॉन्च होने की संभावना है.

टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन की लो कॉस्ट ब्रांड दाइहात्सु मोटर्स डैटसन की सप्लायर बनकर लाभ कमाना चाह रही है. दरअसल भारत जैसे उभरते बाजार में सब एटिओस जैसी मिनी कार को दाइहात्सु लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह मिनी कार 3.5 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच लॉन्च होने की संभावना है और कंपनी इसे 2020 आॅटो एक्सपो में लॉन्च करना चाहती है. हालांकि अभी इस संदर्भ में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

इसके बावजूद आॅटो इंडस्ट्री के एक्सपर्ट का मानना है कि दाइहात्सु टोयोटा के दूसरे मैनुफैक्चरिंग सेटअप बिदाडी बेंगलुरु में अपना प्रोडक्शन लाइन स्थापित करना चाहती है जहां अभी एटिओस (दोनों सेडान और हैचबैक) तैयार किया जा रहा है. एक बार ये कार लॉन्च हो जाता है तो ये मारुति आल्टो, हुंडई इआॅन और डैटसन गो के खिलाफ मजबूती से खड़ी हो सकती है. देखें – टोयोटा यारिस की एक्सक्लूसिव तस्वीरें

Toyota Small Car

डैटसन इंडिया और इंडोनेशिया को बड़े आॅटो कंपोनेंट सप्लाई करने वाली इस फर्म के एक एग्जीक्यूटिव ने बताया कि दाइहात्सु भारतीय बाजार को काफी गंभीर और आशावान है. कंपनी पहले से ही भारत और इंडोनेशिया में अपने प्रतियोगियों को पार्ट्स सप्लाई करती आ रही है. ऐसे में उनका भारत में प्रोडक्ट लाइन तैयार करने के लिए समझौता करना तर्कसंगत है. कंपनी एटिओस ब्रांड जोकि टोयोटा तैयार करती है उसके नीचे मिनी कार लॉन्च करेगी और इसको बाजार तक पहुंचाने में 2 से 3 साल का वक्त लगेगा. कंपनी इस मिनी कार को भारतीय बाजार में अफॉर्डेबल कार के तौर पर पेश करेगी. फोटो गैलरी – हाईटेक सुविधाओं से लैस है फॉर्च्यूनर की लाउंज पैकेज कार

दाइहात्सु जापान की वो कंपनी है जो सबसे ज्यादा मिनी कार तैयार करती है और उसका इंजन सेटअप 660सीसी का होता है. वहीं डैटसन भी बजट कार का ब्रैंड है जिसपर निसान मोटर कंपनी का ही हक है. कंपनी ने हाल ही निसान माइक्रा लॉन्च किया है जोकि एटिओस की कॉम्पीटिटर है.

सामाचार एजेंसियों ने पहले ही ये खबर जारी किया है कि दाइहात्सु मोटर्स ब्राजील और भारत जैसे बाजार के लिए एक कॉम्पैक्ट कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इन सब के बावजूद दाइहत्सु की ओर से किसी का बयान अबतक नहीं आया है.

Most Popular

To Top