बाइक न्यूज़

नई बीएसए मोटरसाइकिल जल्द होगी लॉन्च, आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा

BSA Motorcycles India

महिंद्रा टू-व्हीलर्स ने यूके बेस्ड कंपनी बीएसए को जल्द लॉन्च होने की पुष्टि कर दी है. इस बात की पुष्टि खुद कंपनी के ग्रुप चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने की है

महिंद्रा टू-व्हीलर्स ने यूके बेस्ड कंपनी बीएसए को जल्द लॉन्च होने की पुष्टि कर दी है. इस बात की पुष्टि खुद कंपनी के ग्रुप चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने की है. आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिए बीएसए मोटरसाइकिल का एक पुराना प्रिट ऐड शेयर किया और इस बात के संकेत दिए कि बीएसए के लॉन्च की दिशा में लगातार काम चल रहा है.

आपको बता दें कि महिंद्रा ने अक्टूबर 2016 में यूके की मशहूर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बीएसए का अधिग्रहण किया था. महिंद्रा ने बीएसए में क्लास लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के ज़रिए 100 फीसदी शेयर खरीदे हैं. महिंद्रा ने बीएसए के सभी 1.2 लाख शेयर खरीद लिए हैं और इस कंपनी में करीब 28 करोड़ रुपये का निवेश किया है. पढ़ें – आनंद महिंद्रा ने लॉन्च की येजदी ब्रांड की वेबसाइट, जल्द होगी वापसी

इस अधिग्रहण के तहत महिंद्रा की सहायक कंपनी क्लासिक लिजेंड्स के पास बीएसए कंपनी का लाइसेंस होगा और वो इसे मार्केटिंग, सेलिंग और डिस्ट्रिब्यूशन के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती है. बीएसएस अपनी पहली ग्लोबल मोटरसाइकिल को इटली, यूएस और यूके में लॉन्च करेगी. मजेदार बात ये है कि भारत में बीएसए को लॉन्च नहीं किया जाएगा.

महिंद्रा प्रीमियम निश सेगमेंट पर नज़र टिकाए हुए है. कंपनी ने बीएसए और जावा मोटो का अधिग्रहण कर के क्लासिक मोटरसाइकिल सेगमेंट को जिंदा करने की कोशिश करेगी. नई जावा बाइक्स का प्रोडक्शन कंपनी के पिथमपुर स्थित प्लांट में किया जाएगा. भारत में जावा की बाइक्स को 2018 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

Most Popular

To Top