बाइक न्यूज़

BMW G 310 R और G 310 GS की लॉन्च डिटेल्स हुई कन्फर्म

BMW G 310 GS India Launch

BMW G 310 R पहली ऐसी बाइक होगी जो जर्मनी के बाहर तैयार की गई है और इसे TVS के होसुर फैक्टरी में तैयार किया गया है.

BMW मोटोराड भारत में दो बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. एक है मोस्ट अवेटेड बाइक BMW G 310 R और दूसरी है BMW G 310 GS जो कि अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च करने की योजना है. दोनों ही बाइक को कंपनी ने TVS मोटर कंपनी के साथ मिलकर तैयार किया है.

BMW G 310 R पहली ऐसी बाइक होगी जो जर्मनी के बाहर तैयार की गई है और इसे TVS के होसुर फैक्टरी में तैयार किया गया है. ये बाइक पहले से ही इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही है. अब BMW मोटोराड भारत में बाइक लॉन्च करने से पहले यहां के सेल्स और सर्विस नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है.

BMW G 310 R फोटो गैलरी 

बताया जा रहा है कि 2018 तक BMW मोटोराड इंडिया में 10 डीलरशिप को स्थापित करेगा. अभी भारत में उसके चार डीलरशिप अहमदाबाद, मुंबई, पुणे और हैदराबाद में हैं. 2017 के अंत तक डीलरशिप दिल्ली, चेन्नई और कोचीन में भी स्थापित हो जाएंगी जबकि 2018 में चंडीगढ़ और कोलकाता में भी खोला जाना है. BMW का कहना है कि उसे हर शहर में एक अच्छा पार्टनर चाहिए और जब देशभर में एक अच्छा डीलरशिप नेटवर्क स्थापित हो जाएगा वह भारत में दो बाइक को लॉन्च करेगी.

BMW G 310 R की कीमत ऐसी रखी जाएगी ताकि इस सेगमेंट की दूसरी बाइक को ​कड़ी टक्कर मिल सके. अभी इस बाइक का मुख्य मुकाबला KTM 390 ड्यूक से है. BMW मोटोराड ने अपनी छवि खुद एक प्रीमियम ब्रांड के तौर पर स्थापित की है. उम्मीद है कि इनकी बाइक की कीमत 390 ड्यूक से थोड़ी ज्यादा ही होगी. इसलिए अंदाजा लगाएं तो G 310 R की कीमत 2.5-2.75 लाख के तकरीबन हो सकती है.

ये बाइक 313 cc, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन के साथ है. इससे अधिकतम पावर 34 bhp और टॉर्क 28.4 Nm अधिकतम जेनरेट होता है. G 310 GS में भी यही इंजन होगा. लेकिन उसमें लंबा ट्रैवल सस्पेंशन देने की योजना है. एडवेंचर क्षमता के लिए इसमें लंबा फ्रंट व्हील भी दिया जाएगा.

Most Popular

To Top