बाइक न्यूज़

भारत में 2018 तक डिले हुई BMW G310 R की लॉन्चिंग

BMW G310R

भारतीय बाज़ार में BMW G310R की कीमत 2 लाख रुपए तक हो सकती है।

जर्मनी की ऑटोमोबाइल, मोटरसाइकिल और इंजन का निर्माण करने वाली कंपनी BMW पिछले कुछ दिनों से आटो बाजार में खासी चर्चा में है। दरअसल हाल ही में BMW की नेक्ड स्ट्रीटफाईटर बाइक BMW G310R बाजार में दस्तक देने वाली थी लेकिन अभी फिलहाल इसकी लॉन्चिंग अभी टल गई है। कंपनी का कहना है कि 2018 की पहली छमाही तक इस शानदार बाइक को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

यह है कारण

हालांकि BMW के देशभर में सिर्फ चार शोरूम हैं. अब कंपनी बिग बाइक रेंज को देशभर में और फैलाने के लिए कंपनी और डीलरशिप को बढ़ाने पर ध्यान दे रही है ताकि G 310 R ज्यादा से ज्यादा लोगों को उपलब्ध हो सके यानि कंपनी इस बाइक को बाजार में ज्यादा पॉपुलर बनाने की दिशा में काम कर रही है. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावा ने कहा, हमें BMW G310 R बाइक लॉन्चिंग से पहले कंपनी के रिटेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना होगा ताकि लोगों को ये बाइक आसानी से उपलब्ध हो सके।

BMW G310R गैलेरी 

इन बाइक्स का इंतजार

BMW अपने प्रमुख मॉडल जैसे कि 1600, R 1200, R 9 T और S 1000 को भारतीय बाजार में लांच करेगी। इस 800 सीसी की मोटरसाइकिल की शुरुआत के पीछे कारण यह है कि इस क्षमता से ऊपर की बाइक को होमलॉजेट करने की ज़रूरत नहीं है और इसे भारत में बिना किसी प्रतिबंध के आयात और बेचा जा सकता है।

इस बाइक को बेबी BMW मोटरसाइकिल को म्यूनिख में बीएमडब्ल्यू मोटरराद में विकसित किया गया है और टीवीएस द्वारा भारत के होसुर संयंत्र में निर्मित किया गया है।

बीएमडब्ल्यू जी310आर

BMW G310R का इंजन

फीचर की बात करे तो इस बाइक में 313 सीसी सिंगल सिलेंडर, ईंधन इंजेक्शन, तरल कूल्ड इंजन द्वारा 33.5bhp और 28 एनएम टोक़ के पम्पिंग से संचालित है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स में लगाया गया है और यह 143 किमी/घंटे तक गति से चल सकता है।

BMW G310R की अनुमानित कीमत

हालांकि अभी साफ नहीं हुआ है पर रिपोर्ट के मुताबिक BMW G 310 R की कीमत करीब 2.5 लाख तक रखी जा सकती है।

Most Popular

To Top