बाइक न्यूज़

इस दिवाली ये बजट बाइक्स कर सकते हैं प्लान, अच्छा माइलेज और अफोर्डेबल प्राइस हैं इनकी खासियत

पेट्रोल के बढ़ते दामों के कारण पिछले कुछ महीनों से सेल्स चार्ट में 125 से लेकर 150 सीसी सेगमेंट की बाइक्स की डिमांड में इजाफा होते देखा गया है।

देश में त्यौहारी सीजन का आगाज हो चुका है और ये साल का वो वक्त होता है जब देश में कई लोग नई बाइक्स या कार लेने की प्लानिंग करते हैं। इस साल देश में पेट्रोल की दनादन बढ़ती प्राइस को देखते हुए 2 व्हीलर लेने वाले नए मिडिल क्लास कस्टमर्स बाइक खरीदने वाले माइलेज को काफी प्रमुखता दे रहे हैं। इस वजह से सेल्स चार्ट में 125 से लेकर 150 सीसी सेगमेंट की बाइक्स की डिमांड में इजाफा होते देखा गया है। यदि इस फेस्टिवल सीजन आप कोई नई बाइक लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उससे पहले जान लीजिए सबसे ज्यादा कौनसी बाइक की चल रही है डिमांड

1.हीरो Splendour Plus

Hero Splendor Plus

पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से हीरो स्पलेंडर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक रही है। हल्का वजन,छोटा इंजन और हर तरह की डेली कम्यूटिंग के लिए बनी ये बाइक अपने शानदार माइलेज ​के कारण लोगों को काफी पसंद आती है। उपर से पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखते हुए यदि आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज रिटर्न मिल जाए तो उससे बेहतर बात और क्या ही होगी। बता दें कि स्पलेंडर में 97 सीसी का इंजन दिया गया है जो 8 एचपी की पावर और 8 एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है। नई हीरो स्पलेंडर प्लस की प्राइस 64,850 रुपये से लेकर 70,710 रुपये एक्सशोरूम दिल्ली के बीच है। 

2.होंडा CB Shine

Honda CB SHine SP 125

होंडा सीबी शाइन अपने दमदार लुक्स और डेली कम्यूटिंग यूटिलिटी के कारण एक सॉलिड बाइक के तौर पर पहचान रखती है। ये 125 सीसी सेगमेंट की प्रीमियम बाइक्स में से एक है। शाइन बाइक में 125 सीसी इंजन दिया गया है जो 10.7 एचपी की पावर और 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। होंडा शाइन की प्राइस 72,787 हजार रुपये से लेकर 77,582 रुपये के बीच है। ये बाइक 55 से लेकर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज रिटर्न देने में सक्षम है। 

3.बजाज Pulsar 125

Bajaj Pulsar 125

भारत की पहली स्पोर्ट्स बाइक के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुकी पल्सर देश की बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिलों में से एक है। ये बाइक सबसे ज्यादा अपने लुक्स के कारण लोगों को काफी पसंद आती है जो काफी अफोर्डेबल प्राइस पर उपलब्ध है। सबसे खास बात ये है कि पल्सर 125 सीसी से लेकर 200 सीसी इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है। बजाज पल्सर 125 सीसी की प्राइस 70,618 रुपये है और ये 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। 

4.टीवीएस Apache RTR 160

TVS Apache RTR 160 4V

पल्सर की ही तरह टीवीएस अपाचे भी कई इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है। ये बाइक 160 से लेकर 310 सीसी तक की विस्तृत रेंज में पेश की जा रही है। हालांकि इसकी प्राइस 1 लाख रुपये से उपर तक पहुंचती है मगर अपने स्टाइलिश लुक्स के कारण खासतौर पर यूथ में ये काफी पॉपुलर है। इस समय TVS Apache RTR 160 की प्राइस 1.06 लाख रुपये से लेकर 1.09 लाख रुपये के बीच है। 

5.टीवीएस Raider

TVS Raider

टीवीएस मोटर्स ने हाल ही में नई कम्यूटर बाइक रेडर 125 को लॉन्च किया है। अपने शानदार डिजाइन और फीचर्स के दम पर रेडर लोगों को काफी पसंद आ रही है। 125 सीसी सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा SP 125,हीरो Glamour XTEC और बजाज Pulsar NS125 से है और ये इन बाइक्स को अपने कुछ फीचर्स के दम पर कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। इस फीचर लोडेड बाइक में 124.8 सीसी का इंजन दिया गया है जो 11 बीएचपी की पावर और 11 एनएम की टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। टीवीएस का दावा है कि ये बाइक 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज डिलीवर करने में सक्षम है। टीवीएस कंपनी ने नई रेडर की प्राइस 77,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। Raider Drum इसका बेस वेरिएंट है और इसके Raider Disc वेरिएंट की प्राइस 85,469 रुपये रखी गई है। इस बाइक को इस फेस्टिवल सीजन के दौरान बिक्री के अच्छे खासे आंकड़े मिलने की उम्मीद है। 

इस दिवाली ये बजट बाइक्स कर सकते हैं प्लान, अच्छा माइलेज और अफोर्डेबल प्राइस हैं इनकी खासियत
To Top