बजाज

नया बजाज चेतक 2017 में होगा लॉन्च, तस्वीरें हुई लीक

नया बजाज चेतक 2017

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक़ बजाज ऑटो अपने लोकप्रिय स्कूटर चेतक को एक नए अवतार में उतारने का मन बना रही है। इसका लॉन्च 2017 में होगा।

भारतीय दुपहिया बाज़ार में बजाज चेतक स्कूटर के प्रभाव को दरकिनार नहीं किया जा सकता। इस ऐतिहासिक स्कूटर को कंपनी ने ऑटोमेटिक स्कूटरों की बढ़ती डिमान्ड को देखकर 2006 में बंद कर दिया और अपने पहला ऑटोमेटिक स्कूटर क्रिस्टल बाज़ार में उतारा। हालांकि क्रिस्टल भी कंपनी के लिए कुछ ख़ास नहीं कर पाया। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक़ कंपनी एक बार फिर से चेतक को उतारने का मन बना रही है, और इसके लिए बजाज ने इसका पेटेन्ट भी करवा लिया है। इसका लॉन्च 2017 में होगा।

नए बजाज चेतक 2017 की लीक हुई तस्वीरों से ये साफ़ हो गया है की स्कूटर एकदम नए डिज़ाइन के साथ आएगा। क्यूंकि स्कूटर को रेट्रो लुक दिया गया है, ऐसा माना जा रहा है की ये प्रीमियम सेगमेंट में उतारा जाएगा जिसमे पिआजिओ वेस्पा और अप्रिलिया SR 150 जैसे स्कूटर्स उपलब्ध हैं। हालांकि बजाज इसे बाकी सभी प्रीमियम स्कूटरों से कम कीमत पर ला सकता है।

2017 बजाज चेतक मॉडल

पढ़ें – बजाज डोमिनार होगी कंपनी की सबसे ताकतवर मोटरसाइकिल, लॉन्च को तैयार

कंपीटिटिव प्राइस के साथ साथ नए बजाज चेतक 2017 की डिज़ाइन को यूनिसेक्स रखेगा जिससे कंपनी एक बड़े वर्ग को टारगेट कर पाए। दूसरी और अगर इसके कम्पटीशन की बात करें तो वेस्पा ख़ासकर यंग लड़कियों और अप्रिलिया SR150 लड़कों के बीच ज़्यादा लोकप्रिय है।

हालांकि नए बजाज चेतक 2017 के स्पेसिफिकेशन्स पर टिप्पणी करना थोड़ा जल्दी होगा, हम ऐसा मानते हैं कि कंपनी इसे एक 125cc, सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ लाएगी। बाकी सभी आटोमेटिक स्कूटरों की तरह नए चेतक के इंजन के साथ भी एक CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स फिट किया जाएगा। ये इंजन कंपनी की डीटीएस-आइ टेक्नोलॉजी के साथ आएगा जो की कंपनी की मोटरसाइकिल रेंज में भी ऑफर किया जाता है।

देखिए  – नई बजाज पल्सर 180 का वीडियो

Image Courtesy

Most Popular

To Top