कार न्यूज़

नया होन्डा WR-V पेट्रोल वेरिएंट होगा और भी पावरफुल

New Honda WRV Petrol Variant 1

नये होन्डा WR-V पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन लगा होगा।

होन्डा का हाल ही लॉन्च हुआ मॉडल WR-V दो इंजन में उपलब्ध है। ये 1.2 लीटर वाले आई-वीटेक इंजन की ताकत 90 एचपी है। वहीं 1.5 लीटर वाले आई-डीटेक डीजल इंजन की ताकत100 एचपी है। एक्सपर्ट का कहना है कि होन्डा इंजन पर काफी फोकस कर रही है। कंपनी जल्द ही इसे अपनी यूएसपी में शामिल कर सकती है। इसके अलावा होन्डा ने WR-V क्रॉस-हैच को और भी पावरफुल बनाने पर काम शुरू कर दिया है। जिसकी ताकत 118 एचपी होगी। ये इंजन 1.5 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन होगा।

यह नए मॉडल 7-स्टेप CVT ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा WR-V स्पोर्टी लुक वाली स्टीयरिंग के साथ मौजूद होगी। साथ ही इसका माउंटेड पैडलशिफ्टर फीचर आपकी राइड को खास बनाएगा। WR-V के अलावा जैज और होन्डा सिटी मॉडल भी इस कंपनी स्मॉल कार प्लेटफार्म पर बेस्ड हैं।

New Honda WRV Petrol Variant

चुनौती

नए इंजन के साथ ही WR-V के वैरिएंट पहले से अधिक पावरफुल हो गया है। साथ ही यह प्रतिद्वंद्वी से चुनौती के लिए तैयार है। कंपनी का फोकस इस मॉडल को यूएसपी में भी शामिल करना है। 1.5 लीटर आई-वीटेक वाली WR-V क्रॉस-हैच को ऑटामोबाइल बाजार में सीधी चुनौती फोर्ड 1.0 इकोबूस्ट इकोस्पोर्ट से मिलेगी।

इसके अलावा WR-V होन्डा के लिए हॉट-हैच सेगमेंट में एक उम्दा मॉडल बनकर उभरेगी। गौरतलब है हॉट-हैच सेगमेंट में अभी फॉक्सवॉगेन पोलो जीटी, अबार्थ पुंटो और हाल ही लॉन्च हुई मारुति सुजुकी बलेनो RS शामिल है। होन्डा कंपनी फिलहाल इन दिनों गाडिय़ों में नए फीचर शामिल करने के अलावा नई मार्केटिंग स्टे्रटजी पर भी काम कर रही है।

Most Popular

To Top