टाटा Punch launch
कार न्यूज़

टाटा Punch Micro SUV के बारे में जानें ये 5 खास बातें

अपकमिंग नई टाटा Punch भारत में सबसे अफोर्डेबल टाटा एसयूवी साबित हो सकती है। इसकी शुरूआती प्राइस 5 लाख रुपये से नीचे रखी जा सकती है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में कंफर्म किया है कि उसके एचबीएक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड प्रोडक्शन मॉडल को पंच नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस कार के नाम का ऐलान करने के साथ ही कंपनी ने इसकी पहली ऑफिशियल फोटो भी जारी की है। बता दें कि ये नई टाटा माइक्रो एसयूवी सितंबर या अक्टूबर में फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉन्च की जा सकती है। यदि आपको इस कार के लुक्स काफी पसंद आए तो हम इस अपकमिंग नई टाटा माइक्रो एसयूवी के बारे में आपको 5 खास बातें बताने जा रहे है जिसके लिए इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें:

1.काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता जुलता है इसका लुक्स

टाटा Punch micro SUV

नई पंच एसयूवी को ब्रांड की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लेंग्वेज के अनुसार तैयार किया गया है जो हम हैरियर और सफारी में भी देख चुके हैं। इसके प्रोडक्शन मॉडल में काफी एलिमेंट्स कॉन्सेप्ट मॉडल से ही लिए गए हैं। इसमें टाटा की ह्ययूमैनिटी लाइन ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप्स दी गई है। एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स को हेडलैंप क्लस्टर के उपर पोजिशन किया गया है जो ग्लॉस ब्लैक ग्रिल से कनेक्ट हो रही है। फ्रंट बंपर में सिग्नेचर Y डिजाइन पैटर्न नजर आ रहा है जहां फॉग लैंप असेंबली को इंटीग्रेट भी किया गया है। इसे एसयूवी कारों जैसा लुक देने के लिए 16 इंच अलॉय व्हील,हैवी क्लैडिंग और उंचा स्टांस दिया गया है। फोटो से ये भी कंफर्म हो रहा है कि नई टाटा पंच में ड्युल टोन कलर भी दिया जाएगा। 

2.अल्ट्रोज वाले फीचर्स मिलेंगे टाटा Punch में 

टाटा HBX Punch interior

कंपनी ने नई टाटा एसयूवी के इंटीरियर से तो अभी पर्दा नहीं उठाया है मगर माना जा रहा है कि ये भी एचबीएक्स कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा। ऐसे में इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्कवायर शेप के एयर कॉन वेंट्स दिए जाएंगे। इस कार में कई फीचर्स टाटा अल्ट्रोज हैचबैक से लिए जाएंगे जिनमें 3-स्पोक-फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और  डिजिटल टैकोमीटर, एचवीएसी कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप शामिल हैं। इसमें दिया जाने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। वहीं इसमें टाटा मोटर्स की आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी। ड्राइवर और पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इस नई कार में ड्युअल एयरबैग्स,रियर पार्किंग सेंसर्स और एबीएस के साथ ईबीडी स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर दी जा सकती है। 

3.केवल पेट्रोल इंजन की मिलेगी चॉइस 

इस नई माइक्रो एसयूवी कार में दो तरह के पेट्रोल इंजन: 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस मिलेगी। जहां इसका 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोज इंजन 85 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। तो वहीं इसमें दिया जाने वाला टर्बो पेट्रोल इंजन 108 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। कंपनी टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन केवल इसके टॉप वेरिएंट्स में ही दे सकती है। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे जा सकते हैं। 

4.टाटा Punch पोजिशनिंग

कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में नई टाटा पंच को टाटा नेक्सन के नीचे पोजिशन किया जाएगा। ये कंपनी की सबसे छोटी और चौथी एसयूवी कार होगी। इसके साइज से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया गया है। 

5. सबसे अफोर्डेबल टाटा कार हो सकती है ये 

अपकमिंग नई टाटा पंच भारत में सबसे अफोर्डेबल टाटा एसयूवी साबित हो सकती है। इसकी शुरूआती प्राइस 5 लाख रुपये से नीचे रखी जा सकती है। माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में इस कार का मुकाबला मारुति इग्निस और अपकमिंग हुंडई कैस्पर से होगा। 

टाटा Punch Micro SUV के बारे में जानें ये 5 खास बातें
To Top