टीवीएस

2017 टीवीएस जुपिटर BSIV लॉन्च, 49,666 रुपये कीमत से होगी शुरुआत

2017 टीवीएस जुपिटर

2017 टीवीएस जुपिटर का बेस प्राइस और ZX टॉप वेरिएंट की कीमत क्रमशः 49,666 रुपये और 53,666 रुपये होगी।

टीवीएस मोटर्स ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर जुपिटर का BS IV वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। टू-व्हीलर की श्रेणी में जुपिटर को खूब पसंद किया जाता है। नए 2017 टीवीएस जुपिटर की खासियत इसका BS IV इंजिन होगा। इस स्कूटर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बेस प्राइस 49,666 रुपये ही होगा, लेकिन इसका ZX टॉप वेरिएंट जिसमें डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, उसकी (दिल्ली, एक्सशोरूम कीमत 53,666) रुपये होगी।

यदि इसके इंजिन की बात करें तो कंपनी ने इसके इंजिन को BS-IV compliant के नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया है जो पुराने इंजिन के मुकाबले कम प्रदूषण करेगा। इस इंजिन की खासियत यह भी है कि इसकी क्षमता पुराने वाले इंजिन की मुकाबले अधिक है।हालांकि इंजिन के पावर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंजिन ऑल अलुमिनियम और लो फ्रिक्शन के हिसाब से ही तैयार किया है। इंजिन 109.7 cc का सिंगल सिलेंडर है जो 8 bhp की पावर देता है। वहीं इंजिन मोटर ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन से पेयर की गई है। पढ़े – जानें TVS Akula 310 से जुड़ी 6 ख़ास बातें

2017 TVS Jupiter Jade Green

सिंक ब्रेकिंग सिस्टम है दमदार

कंपनी का दावा है कि 2017 टीवीएस जुपिटर में कई स्पेशल फीचर्स हैं जिनमें एक है इसका इकोनोमीटर होगा। यह “इको मोड” और “पावर मोड” में स्विचिंग के लिए दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इको मोड में स्कूटर की माइलेज बेहतर हो जाती है। वहीं इसमें युनीक सिंक ब्रेकिंग सिस्टम (SBS) भी दिया गया है। एसबीएस स्कूटर चालक की सुरक्षा सुनिश्चित करता है क्योंकि जैसे ही पिछले ब्रेक इस्तेमाल किए जाते हैं यह फ्रंट ब्रेक्स को अपने आप सक्रिय कर देता है।

10 कलर्स का आॅप्शन

जूपिटर के नया स्कूटर अब लगभग 10 कलर्स में मिल सकेगा। इसमें जेड ग्रीन और मिस्टित गोल्ड, दो नए कलर्स भी जोड़े गए हैं।जुपिटर भारत के कुछ चुनिंदा बेहतरीन स्कूटर्स की लिस्ट में शुमार किया जाता है। कंपनी 2017 टीवीएस जुपिटर के लगभग 1.5 मिलियन यूनिट्स बेच चुकी है। वहीं कंपनी का यह दूसरा स्कूटर है जिसे BS IV स्पेसिफिकेशन्स के हिसाब से तैयार किया गया है। इससे पहले कंपनी ने अपने दूसरे स्कूटर वीगो का भी BS IV वेरिएंट लॉन्च किया था।

Most Popular

To Top