कार न्यूज़

होंडा अमेज प्रिविलेज एडीशन लॉन्च, कीमत 6.49 लाख रुपये

होंडा अमेज प्रिविलेज एडीशन

होंडा अमेज ​प्रिविलेज एडीशन की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू हो रही है और इसके डीजल वैरिएंट की कीमत 7.73 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

मशूहर कार कंपनी होंडा ने अपनी सेडान कार को नवीनता देने के लिए भारत में होंडा अमेज ​प्रिविलेज एडीशन को पेश किया है। लिमिटेड एडीशन मॉडल में कंपनी ने नए फीचर तो दिए हैं साथ में इसे S (O) MT वैरिएंट में उतारा है। होंडा अमेज ​प्रिविलेज एडीशन की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू हो रही है और इसके डीजल वैरिएंट की कीमत 7.73 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। यह लिमिटेड मॉडल अपने स्टैंडर्ड वर्जन से 10,000 रुपये महंगा है।

अमेज ​प्रिविलेज एडीशन के एक्सटीरियर में होंडा ने कुछ भी बदलाव नहीं किए हैं। इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है जो कॉल्—डिजिपैड के साथ आसानी से लिकं हो जाता है। इसी के साथ इस यूनिट में इनबिल्ट सैटेलाइट भी उपलब्ध है जो 3डी नेविगेशन से लिकं है ।अमेज ​प्रिविलेज एडीशन में 1.5 GB का इंटरनल स्टोरेज , मिरर लिंक सपोर्ट भी है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए है। साथ ही आॅप्शन वाई—फाई रि​सीवर जैसे कई फीचर मौजूद हैं। इसमें ब्लूटूथ टेलीफोनी का भी आॅप्शन है और डिजिपैड को वाइस कमांड से भी एक्सेस किया जा सकता है। एडीशनल फीचर के तौर पर AUX और USB कनेक्टिविटी भी दी गई है। इसके साथ ही कंपनी कार के इं‍टीरियर को ज्‍यादा स्‍पेशियस और ज्‍यादा सुविधाजनक बनाने की पूरी कोशिश की है। पढ़ें – न्यू-जनरेशन होंडा अकॉर्ड का हुआ ग्लोबल डेब्यू

होंडा अमेज प्रिविलेज एडीशन Rear

होंडा अमेज प्रिविलेज एडीशन में दूसरी कारों की अपेक्षा ज्यादा बड़ी सीट दी गई है और सीट के बीच अच्छा खासा स्पेस भी दिया गया है। यही नहीं कंपनी ने लिमिटेड एडीशन में रियर पार्किंग सेंसर भी दिया है। S (O) वैरिंएट डीजल ट्रिम में डयूल एगरबैग और एबीएस भी मिलेगा। इंजन की बात करें तो कार का पावरट्रेन बदला नहीं गया है और कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 डीजल इंजन के साथ है और इसमें 5 स्पीड मैन्यूअल ट्रासमिशन उपलब्ध है। पढ़ें – 2017 और 2018 में लॉन्च् होंगी होंडा की ये 6 खास नई कारें

Honda Amaze Privilege Edition Interior

अमेज प्रिविलेज एडीशन की लॉन्चिंग पर होंडा कार इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजीडेंट, मार्केटिंग एंड सेल्स जानेश्वर सेन ने कहा कि हमारा उददेश्य हमेशा ही हमारे कस्टमर को बेस्ट और सबसे बढ़ियां कार देने का रहा है और हमे खुशी है कि हमारी प्रिविलेज एडीशन होंडा अमेज हमारी और कस्टमर की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। होंडा अमेज 2013 में लॉन्च हुई थी और कंपनी के लिए यह कार एक गेम चेंजर कार साबित हुई थी। कंपनी ने अभी तक इसकी 2.4 लाख यूनिट बेच दी है। यह कार होंडा की बेस्ट सेलर कार में से एक है। इसका मुकाबला टाटा टिगोर और फोक्सवैगन एमियो से है। आपको बता दें कि होंडा अगले साल भारत में होने जा रहे ऑटो एक्‍सपो के दौरान नई जेनरेशन अमेज का ग्‍लोबल लॉन्‍च करेगी। इस कार को भारत सहित ग्‍लोबल मार्केट में उपलब्‍ध कराया जाएगा।

Most Popular

To Top