New Yamaha RX100 Price
बाइक न्यूज़

नए डिजाइन ओर पावरफुल इंजन के साथ आईकॉनिक Yamaha RX100 की भारत में फिर से होगी वापसी: रिपोर्ट

जापानी की 2 व्हीलर मैन्यूफैक्चरर यामाहा की एक समय भारत में काफी पॉपुलर रही आइकॉनिक बाइक RX100 को यहां नवंबर 1985 में लॉन्च किया गया था जिसके बाद मार्च 1996 में इसे बंद कर दिया गया। ये बाइक 90 के दौर में राइडर्स के बीच काफी पॉपुलर हुआ करती थी। इसके अलावा इसे इसके हाई परफॉर्मेंस 100 सीसी इंजन और लाइटवेटेड बॉडी बिल्ट के लिए भी काफी नाम मिला था। एक मीडिया पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में यामाहा इंडिया के चेयरमैन आइशिन चिचाना ने कहा कि कंपनी आरएक्स100 को एक नए मॉडल के तौर पर भारत में फिर से पेश करेगी। 

नई यामाहा  RX100 को मॉर्डन डिजाइन लेंग्वेज के अनुसार तैयार किया जाएगा मगर ये कंपनी के लिए यकीनन एक बड़ा चैलेंज साबित होगा। इस बारे में कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि ” ये एक पावरफुल इंजन और डिजाइन के साथ एक प्रभावशाली पैकेज के तौर पर सामने आएगी”। 

New Yamaha RX100 Launch

सेकंड हैंड बाइक्स की दुनिया में आज भी है इसकी काफी डिमांड

बता दें कि Yamaha RX100 का पुराना मॉडल सेकंड हैंड बाइक्स के मार्केट में आज भी काफी डिमांड में है। ऐसे में आज भी कंपनी इसके स्पेयर पार्ट्स और कंपोनेंट्स की बिक्री कर रही है। 

इसके अलावा चिहाना ने कहा कि कंपनी आने वाले तीन सालों के भीतर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी उरतनेे की प्लानिंग कर रही है। अभी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स टेस्टिंग फेज में है। 2025 तक यामाहा का भारत में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी यहां इंपोर्टेड,असेंबल्ड और मेड इन इंडिया तीनों तरह के ऑप्शंस को साथ लेकर ईवी 2 व्हीलर सेगमेंट में उतरने पर विचार कर रही है। 

इसके अलावा कंपनी की ओर से मिले लेटेस्ट अपडेट के अनुसार यामाहा  NMax 155 sports स्कूटर को भी भारत में उतारने की तैयारी कर रही है। इस स्कूटर में 155 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इस इंजन के साथ वेरिएबल वॉल्व एक्चूएशन टेक्नोलॉजी दी जाएगी। सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ये स्कूटर 15.36 पीएस की पावर और 13.9 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसका फ्यूल टैंक Yamaha Aerox से बड़ा होगा और इसमें ज्यादा अंडर सीट स्टोरेज स्पेस मिलेगा। 

Yamaha NMax 155 में एलईडी हेडलैंप, एक छज्जा, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 12 वोल्ट चार्जिंग सॉकेट, आइडल स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइज़र के साथ कीलेस स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

Source

नए डिजाइन ओर पावरफुल इंजन के साथ आईकॉनिक Yamaha RX100 की भारत में फिर से होगी वापसी: रिपोर्ट
To Top