कार न्यूज़

वॉल्वो ने लॉन्च की V90 क्रॉस कंट्री, कीमत 60 लाख रूपये

वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री

भारत में वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री की कीमत 60 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) है।

वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री को भारत में लॉन्च कर दिया है, यह केवल एक वेरिएंट इंस्क्रिप्शन में मिलेगी. कीमत की बात करें तो ये कार S90 सेडान और XC90 एसयूवी के बीच में आती है. इसकी कीमत 60 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) है। इसका मुकाबला ऑडी Q5, बीएमडब्ल्यू X3 और मर्सिडीज़-बेंज़ GLC से होगा। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। आपको बता दें कि V90 क्रॉस कंट्री को 5वें जेनरेशन Borg Warner AWD सि‍स्‍टम के साथ पेश कि‍या गया है।

आपको बता दें वॉल्वो इससे पहले अपनी V90 SUV को मार्केट में उतार चुकी है और यह नई कार इसका ऑफ रोड वर्जन है। कंपनी ने बताया कि भारत में इस कार की मैन्युफैक्चरिंग नहीं की जाएगी। इसे भारत में सीधे आयात करके बेचा जाएगा।

इंजन डिटेल्स
इंजन और पॉवर की बात की जाए तो 2017 वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 235 पीएस की पॉवर के साथ 480 न्यूटन मीटर का अधिकतम टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस कार का ग्राउंड क्लीरियेंस 210 एमएम है। इसके साथ कंपनी ने इसमें ईको, कंफर्ट, डायनामिक और ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड दिए है।

वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री फोटो गैलरी

V90 के खास फीचर
वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री में कई फीचर्स जैसे हि‍ल डि‍सेंट कंट्रोल, इलेक्‍टि‍क पावर कंट्रोल, एयर सस्‍पेंशन के साथ एक्‍टि‍व चैसी और 4 ड्राइविंग मोड है। नई वॉल्‍वो V90 क्रॉस कंट्री में 4 ड्राइविंग मोड – ईको, कम्‍फर्ट, डायनमि‍क और ऑफ रोड है। V90 क्रॉस कंट्री को वॉल्वो की 90 सीरीज रेंज में रखा जाएगा, वॉल्वो कार रेंज में यह S90 और XC90 के बीच पोजिशन होगी । . पढ़े – वॉल्वो की पहली इलेक्ट्रिक कार के बारे में 

V90 का शानदार डिजायन
अब बात करते हैं डिजायन की, V90 क्रॉस कंट्री में थॉर हैमर (हॉलीवुड फिल्म कैरेक्टर) से प्रेरित डिजायन वाले एलईडी हैडलैंप्स, 20 इंच के अलॉय व्हील और हैंड्स-फ्री पावर टेलगेट दिया गया है। केबिन में 9.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, 19 स्पीकर्स वाला बोवर्स एंड विल्किंस का साउंड सिस्टम, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड सीटें, मसाज़ और कूलिंग/हिटिंग फंक्शन के साथ दी गई हैं।

कार का डायमेंशन
कार के डायमेंशन की बात करें तो वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री की लंबाई 4938 mm, चौडाई 2019 mm, ऊंचाई 1542 mm, व्‍हीलबेस 2941 mm mm और ग्राउंड क्‍लीयरेंस 210 mm है। सुरक्षा के लिए इस में रडार-बेस सेफ्टी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, इस में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, पायलट असिस्ट और कोलिजन मिटिगेशन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

Most Popular

To Top