कार न्यूज़

वॉल्वो एस 60 पोलस्टार भारत में हुई लॉन्च, जानिए क्या हैं खूबियाँ

वॉल्वो एस 60 पोलस्टार भारत

वॉल्वो S60 पोलस्टार को सीधी तौर मर्सिडीज-AMG C-43, बीएमडब्ल्यू M3 और ऑडी S5 जैसे मॉडलों से चुनौती मिलेगी।

वॉल्वो एस 60 पोलस्टार अब भारत में पेश हो गई है।  अब वॉल्वो मॉडल की सीरिज में एक और नाम जुड़ गया है।  यह कुछ हद तक मर्सिडीज एएमजी से मिलती-जुलती है। पहली बार है जब ऑटोमोबाइल कंपनी वॉल्वो भारत में पोलस्टार मॉडल लेकर आई है। उम्मीद की जा रही हैं कि ये स्वीडिश कंपनी अपने और भी प्रोडक्ड को भारत में पेश करेगी। वॉल्वो एस 60  पोलस्टार को पहले से मौजूद एस60 के परफॉरमेंस वर्जन के तौर पर लाया गया है, और इसकी कीमत 52.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

पढ़े – वॉल्वो S90 – क़ीमत, फ़ीचर्स और स्पेसिफ़िकेशन्स 

Volvo S60 Polestar India

ये हैं खासियतें

– बड़े बदलाव की बार करें जो आपको इस मॉडल में देखने को मिलेंगे वो है – 2.0 लीटर फोर-सिलिंडर पेट्रोल मोटर। इसकी पॉवर 362 बीएचपी और टॉर्क 470 एनएम है। पहले के मॉडल एस60  में की बात करें तो इस मॉडल में टी6 इंजन का प्रयोग किया गया था। जिसकी ताकत 340 बीएचपी थी।

– कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर वाले 4-सिलिंडर  इंजन का प्रयोग किया है। यह 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा इसमें एयर इनटेक भी बेहतर इस्तेमाल किया गया है। साथ ही लार्जर टर्बो और इलेक्ट्रॉनिकली कंट्रोल्ड एयर फ्लैप्स मौजूद हैं जिसे पहले के मुकाबले बेहतर बनाया गया है।

गैलेरी 

– सस्पेंशन की बात करें तो इस नए मॉडल में पुराने के मुकाबले काफी इंप्रूव किया गया है। फ्रंट बंपर में सुधार किया गया है। इसके अलावा इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग और सिप्स एयरबैग दिए गए हैं। इसके साथ फ्रंट सीट में विप्लैश प्रोटेक्शन की सुविधा भी दी गई है। साथ ही इमरजेंसी बे्रक एसिस्ट की खूबी भी मौजूद है।

– सस्पेंशन की बात करें तो इस नए मॉडल में पुराने के मुकाबले काफी इंप्रूव किया गया है। फ्रंट बंपर में सुधार किया गया है। इसके अलावा इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग और सिप्स एयरबैग दिए गए हैं। इसके साथ फ्रंट सीट में विप्लैश प्रोटेक्शन की सुविधा भी दी गई है। साथ ही इमरजेंसी बे्रक एसिस्ट की खूबी भी मौजूद है।

– वॉल्वो S60 पोलस्टार को सीधी तौर मर्सिडीज-AMG C-43, बीएमडब्ल्यू M3 और ऑडी S5 जैसे मॉडलों से चुनौती मिलेगी।

Most Popular

To Top